दुनिया

बुशरा बीबी को कुछ हुआ तो नहीं छोड़ूंगा… पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान की आर्मी चीफ को चेतावनी

इमरान खान ने धमकी देते हुए कहा, “अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ, तो मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा. जब तक मैं जिंदा हूं, मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा. मैं उनके असंवैधानिक और गैरकानूनी कदमों का पर्दाफाश करूंगा.”

अवैध निकाह के मामले में बुशरा बीबी दोषी करार

49 वर्षीय बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के मामले के साथ-साथ 71 वर्षीय इमरान खान के साथ अवैध निकाह के मामले में दोषी ठहराया गया था. उन्हें इस्लामाबाद के उपनगरीय इलाके में उनके बानी गाला निवास में हिरासत में रखा गया है.

इमरान खान के आधिकारिक X हैंडल से बुधवार को लंबा पोस्ट किया गया, जिसके जरिए आर्मी चीफ को चेतावनी दी गई. अदियाला जेल में कैद इमरान खान ने पत्रकारों से बातचीत में पाकिस्तानी सेना प्रमुख पर आरोप लगाए हैं.

इमरान खान ने कहा, ”मेरी पत्नी को दी गई सजा में जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर शामिल हैं.” इमरान ने यह भी दावा किया कि उन्हें दोषी ठहराने वाले जज ने कहा कि यह फैसला लेने के लिए उन्हें मजबूर किया गया था.

देश में जंगल राज

खान ने कहा कि देश में जंगल राज है. उन्होंने आरोप लगाया, ”जंगल का राजा चाहे तो नवाज शरीफ के सारे मामले माफ कर दिए जाते हैं. जब वह चाहे तो हमें पांच दिन में तीन मामलों में सजा दे दी जाती है.”

कर्ज से नहीं, बल्कि निवेश से स्थिर होगी अर्थव्यवस्था

इमरान खान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के लोन से नहीं, बल्कि निवेश से स्थिर होगी. उन्होंने कहा, “जंगल के कानून के कारण देश में कोई निवेश नहीं होगा. यह अच्छी बात है कि सऊदी अरब आ रहा है, लेकिन देश में कानून का शासन आने पर निवेश आएगा.”

यह भी पढ़ें :-  पाकिस्तान: इमरान खान के करीबी महमूद कुरैशी चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित

 पुलिस और सेना के बीच झड़प का किया जिक्र

उन्होंने हाल ही में पंजाब के बहावलनगर इलाके में पुलिस और सेना के बीच कथित झड़प का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कानून का उल्लंघन कर ‘पुलिस वालों की पिटाई की गई’, लेकिन आईजी (पुलिस महानिरीक्षक) और वायसराय ने कार्रवाई नहीं की. उन्हें लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

PTI को उपचुनाव लड़ने से रोका जा रहा

इमरान खान ने ये भी कहा कि पीटीआई को उपचुनाव लड़ने से रोका जा रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, “इस समय जुल्म के सामने खड़ा होना जिहाद है. हमारे कार्यकर्ताओं को हर वोट की रक्षा करनी है.” इमरान खान के गंभीर आरोपों पर अभी तक पाकिस्तानी सेना ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button