दुनिया

भारतीय-अमेरिकी सांसदों ने हिंदुओं के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी पर अमेरिकी न्याय विभाग से विवरण मांगा

मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं में बढ़ोतरी पर भी विवरण मांगा है.

वाशिंगटन:

अमेरिका में पांच भारतीय-अमेरिकी सांसदों ने न्याय विभाग और संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) से इस साल देश में ‘‘हिंदुओं के खिलाफ हुए घृणा आधारित अपराधों” और मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं में बढ़ोतरी पर विवरण मांगा है. इन सांसदों में राजा कृष्णमूर्ति, रो खन्ना, श्री थानेदार, प्रमिला जयपाल और अमी बेरा शामिल हैं. इन्होंने न्याय विभाग के नागरिक अधिकार प्रभाग के क्रिस्टन क्लार्क को लिखा, ‘‘न्यूयॉर्क से लेकर कैलिफोर्निया तक मंदिरों पर हमलों की घटनाओं ने हिंदू अमेरिकियों को गहरी चिंता में डाल दिया है.”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘ इन प्रभावित समुदायों के नेताओं ने चिंता व्यक्त की है कि इन घटनाओं में शामिल संदिग्धों का कोई सुराग नहीं है, जिससे कई लोग डर और भय में जी रहे हैं। हमारे समुदाय इन पक्षपात-प्रेरित अपराधों में कानून प्रवर्तन समन्वय को लेकर चिंतित हैं और उनके मन में सवाल है कि क्या कानून के तहत समान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संघीय एजेंसी उचित निगरानी कर रही है?” पत्र में कहा गया है, ‘‘घटनाएं और उसे अंजाम देने का समय, उनकी मंशा को लेकर सवाल खड़े करते हैं.”

वर्तमान में प्रतिनिधि सभा में पांच भारतीय-अमेरिकी सांसद हैं. ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है कि सभी पांचों सांसद किसी मुद्दे पर एक साथ आएं.

ये भी पढ़ें-  पायलटों की कमी से जूझ रही विस्तारा एयरलाइंस की कई उड़ानें रद्द, यात्री हुए परेशान : 10 प्वाइंट्स

देखें वीडियो –

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

यह भी पढ़ें :-  37 साल की फ्रांसीसी महिला की अजीब प्रेग्नेंसी, पेट दर्द के बाद पता चली गर्भवती होने की बात

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button