दुनिया

California : घर में मृत मिला भारतीय मूल का कपल और उनके जुड़वां बच्चे, मामले की जांच में जुटी पुलिस

आनंद पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे और एलिस, सीनियर एनालिस्ट थीं.

नई दिल्ली:

केरल का एक भारतीय मूल का परिवार अमेरिका के कैलिफोर्निया में अपने घर में मृत पाया गया है. यह हत्या-आत्महत्या का मामला माना जा रहा है. परिवार की पहचान 42 वर्षीय आनंद सुजीत हेनरी, उनकी 40 वर्षीय पत्नी एलिस प्रियंका और उनके 4 वर्षीय जुड़वां बच्चे नोह और नेथन के रूप में की गई है. 

यह भी पढ़ें

पुलिस को परिवार के शव उस वक्त मिले जब परिवार के एक रिश्तेदार ने उनके घर जाकर चेक करने का फैसला किया क्योंकि घर का कोई भी सदस्य फोन नहीं उठा रहा था. भारतीय-अमेरिकी जोड़े, आनंद और ऐलिस, बाथरूम के अंदर बंदूक की गोली के घाव के साथ मृत पाए गए. वहीं जुड़वां बच्चों के शव बेडरूम से बरामद किए गए और उनकी मौत के कारण की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है. 

पुलिस ने कहा, ”पहुंचने के बाद पुलिस को कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली और इस वजह से उन्होंने घर के आसपास तलाशी ली लेकिन उन्हें घर में जबरन प्रवेश की कोशिश का भी कोई सबूत नहीं मिला. इसके बाद एक खुली खिड़की दिखने पर अधिकारी घर में घुसा और उसे चार लोगों की लाश मिली. इसमें एक 1 व्यस्क पुरुष, 1 व्यस्क महिला और दो बच्चे शामिल हैं.”

पुलिस ने बाथरूम से एक 9 एमएम की पिस्टल भी बरामद की है. रिकॉर्ड के मुताबिक, कपल ने 2020 में 2.1 मिलियन डॉलर में इस घर को खरीदा था. पुलिस का प्रारंभिक आकलन संभावित हत्या-आत्महत्या का सुझाव देता है, हालांकि उन्होंने अन्य संभावनाओं से इनकार नहीं किया है.

यह भी पढ़ें :-  अपहृत श्रीलंकाई जहाज को बचाने में मदद कर रही भारतीय नौसेना

सैन मेटो पुलिस विभाग ने एक बयान में कहा, “इस समय हमारे पास जो जानकारी है, उसके आधार पर यह एक अलग घटना प्रतीत होती है, जिससे जनता को कोई खतरा नहीं है क्योंकि हमें यकीन है कि जिम्मेदार व्यक्ति घर में ही मौजूद था.” मूल रूप से यह केरल का परिवार है, जो पिछले 9 सालों से अमेरिका में रह रहा था. आनंद पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे और एलिस, सीनियर एनालिस्ट थीं जो दो साल पहले न्यू जर्सी से सैन मेटो में शिफ्ट हो गए थे. इस जोड़े को पड़ोसियों और सहकर्मियों दोनों द्वारा ही काफी पसंद किया जाता था. 

कोर्ट के रिकॉर्ड्स के मुताबिक आनंद ने दिसंबर 2016 में तलाक की अर्जी डाली थी लेकिन अदालत में अलग होने की प्रक्रिया नहीं चल पाई थी. आनंद की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने अपनी खुद की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी लॉजिट्स की शुरुआत की थी. इससे पहले वह मेटा के साथ काम करते थे. उन्होंने पिछले साल जून में मेटा की अपनी नौकरी छोड़ दी थी. 

लॉजिट्स, टेक इंडस्ट्री में उद्योगों द्वारा काफी ध्यान आकर्षित कर रही है. यह कंपनी उद्यमों को जरूरी व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए निजी एआई मॉडल और सेवा प्रदान करती है. फिलहाल कंपनी की वेबसाइट बंद है. हालांकि, आनंद के मेटा से नौकरी छोड़ने और लॉजिट्स की स्थापना करने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. कपल का वैवाहिक इतिहास सामने आ गया है क्योंकि रिकॉर्ड से पता चला है कि आनंद ने अपने जुड़वां बच्चों के जन्म से कई साल पहले दिसंबर 2016 में तलाक की अर्जी दी थी लेकिन दोनों का तलाक नहीं हो पाया था. 

यह भी पढ़ें :-  "हमने एक साथ...": सैम ऑल्टमैन को बर्खास्त किए जाने के बाद OpenAI के को-फाउंडर ने भी दिया इस्तीफा

घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, जिससे इस घटना पर रहस्य और बढ़ गया है.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button