देश

Israel-Hamas War: हमास के हमले के बाद इजराइल में 3 ब्रिटिश नागरिकों की मौत खबर, कई लोग अभी भी लापता

इजराइल पर हमास के हमले के बाद तीन ब्रिटिश नागरिक की मौत और कई लोगों के लापता होने की बात कही गई है. सीएनएन (CNN) की एक रिपोर्ट के अनुसार यह जनाकारी मिली है. गैबी शालेव ने फेसबुक पर कहा कि 20 वर्षीय नाथनेल यंग की इज़राइल रक्षा बलों में सेवा करते समय मौत हो गई थी. बाद में लंदन स्थित इजरायली दूतावास ने उनकी मौत की पुष्टि की.

यह भी पढ़ें

जानकारी के अनुसार बर्लिन में रहने वाले ब्रिटिश फोटोग्राफर डैनी डार्लिंगटन और उनकी जर्मन प्रेमिका कैरोलिन बोहल के बारे में किबुत्ज़ नीर ओज़ में एक बंकर में छिपने की बात सामने आई थी. लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है. पास्केसी ने कहा कि उनके परिवार को रविवार को किबुत्ज़ में काम करने वाले एक व्यक्ति से पता चला कि दोनों के शवों की पहचान कर ली गई है.

26 वर्षीय जेक मार्लो, किबुत्ज़ रीम के पास एक संगीत समारोह में सुरक्षा प्रदान कर रहा था, जब उसने सुबह होने से पहले अपनी मां लिसा को फोन किया और कहा कि रॉकेट ऊपर उड़ रहे हैं. उसने एक घंटे बाद उसे संदेश भेजा गया. लेकिन उसने उससे आखिरी बार सुना. एक प्रवक्ता ने कहा, लंदन में इजरायली दूतावास को नहीं पता कि मार्लो को “बंधक बना लिया गया है या मृत कर दिया गया है या अस्पताल में है.” यू.के. विदेश कार्यालय ने तीनों पर जवाब मांगने वाले संदेशों का तुरंत जवाब नहीं दिया.

वहीं, फ्रांस ने रविवार को कहा कि इज़राइल में एक फ्रांसीसी नागरिक की हत्या कर दी गई है, जबकि कई अन्य लापता हैं.  फिलिस्तीनी हमास समूह के आतंकवादियों द्वारा देश में घुसपैठ के बाद हुई हिंसा में फ्रांस के नागरिक की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें :-  Adani Total Gas Q3 रिजल्ट: अदाणी टोटल गैस का मुनाफा 18% बढ़ा, इनकम में 4.9% का उछाल

बता दें कि शनिवार को इज़राइल पर हमास लड़ाकों के एक हमले में सैकड़ों इज़राइली मारे गए, जिसके जवाब में इजराइल की तरफ से भी लगातार हवाई हमले किए जा रहे हैं. इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा में हमास के गढ़ों को ध्वस्त करने, उन्हें मलबे में तब्दील करने की बात कही है.उन्होंने जोर देकर कहा कि हम युद्ध में हैं और हम जीतेंगे. उन्होंने कहा कि यह कोई ऑपरेशन’ नहीं है कोई ‘राउंड’ नहीं बल्कि युद्ध है. 

ये भी पढ़ें- 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button