दुनिया

israel palestine conflict : यूक्रेन के राष्ट्रपति ने इजरायल के PM से की बात

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रविवार को इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की. फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने कीव के समर्थन को दोहराया. जेलेंस्की ने कहा, “मैंने इजरायल के PM से फोन पर बात की है. हमने इजरायल के साथ यूक्रेन की एकजुटता की बात की है. हमारे बीच क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति पर हमले के प्रभाव की भी चर्चा हुई है.

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, “मैंने बड़े पैमाने पर हमले से पीड़ित इजराइल के साथ यूक्रेन की एकजुटता की पुष्टि करने और कई पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए नेतन्याहू से बात की है. प्रधानमंत्री ने मुझे वर्तमान स्थिति और हमले को विफल करने के लिए इज़राइल के रक्षा बलों की कार्रवाई के बारे में बताया.”

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि यूक्रेनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राजनयिक इजरायली पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं. कीव के विदेश मंत्रालय ने रविवार को इज़राइल में दो यूक्रेनी महिलाओं की मौत की घोषणा की.

बिगड़ते हालात के बीच उड़ानें रद्द

इजरायल और फिलिस्‍तीन (Israel and Palestine) के बीच हालात बेहद खराब स्थिति में पहुंच गए हैं. इजराइल पर हमास (Hamas Attack) के हमले में अभी तक 600 लोगों के मारे जाने की खबर है. हमास के आतंकियों ने शनिवार सुबह इजराइल के अलग-अलग इलाकों पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे. हमास के इस हमले के बाद इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान जारी कर कहा कि हमास को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी. भारत समेत कई देशों ने मुश्किल की इस घड़ी में इजराइल के साथ खड़े होने की बात की है. हालांकि, बिगड़ते हालात के बीच दिल्ली से तेल अवीव की उड़ानें रद्द कर दी गई है. तेल अवीव से दिल्ली की उड़ानें 14 अक्टूबर तक रद्द रहेंगी.

यह भी पढ़ें :-  "हम नहीं रुकेंगे": अमेरिका की 'अनदेखी' कर इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास पर हमले किये तेज

ये भी पढ़ें:- 
LIVE Updates: इज़राइल-फिलिस्तीन युद्ध में पिछले 2 दिनों में 1000 लोगों की मौत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button