दुनिया

इजरायल के पूर्व पीएम हमास के खिलाफ लड़ाई में सैनिकों के साथ हुए शामिल

इजरायल के पूर्व पीएम सैनिकों के साथ जंग के मैदान में…

इजरायल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) के बीच पूर्व इजरायली पीएम युद्ध के मैदान में सैनिकों के साथ शामिल होकर जवानों का हौंसला बढ़ाते दिखे. बता दें कि इस युद्ध में खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से करीब 1200 लोगों की मौत हुई है. रिजर्व ड्यूटी के लिए पहुंचते ही नेफ्ताली बेनेट को इजरायली सैनिकों से हाथ मिलाते देखा गया. बता दें कि शनिवार को फिलीस्तीनी समूह के अचानक किए हमले के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें : “सुनिश्चित करेंगे, यह दोबारा कभी न हो…”, हमास हमले पर The Hindkeshariसे बोले इज़रायल के पूर्व PM यायर लैपिड

हमास के खिलाफ इजरायल की लड़ाई जारी है.फिलीस्तीनी समूह को हराने के प्रण के साथ आज गाजा पट्टी के पास हजारों सैनिक इकट्ठा हुए. पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा के नागरिकों को हमास के ठिकानों से दूर चले जाने की चेतावनी दी. नेतन्याहू ने कहा कि हमास के ठिकानों को “मलबे” में तब्दील कर दिए जाएंगे. दशक के सबसे विभत्स युद्ध में हमास ने बड़े पैमाने पर रॉकेट हमलों के साथ जमीन, हवा और समुद्री हमले किए हैं. 

हमास ने अपने हमले को ऑपरेशन अल-अक्सा फ्लड (Operation Al-Aqsa Flood) नाम दिया है और अरब व इस्लामी देशों से लड़ाई में शामिल होने का आह्वान किया है. हमास प्रमुख इस्माइल हनियेह ने कहा कि हम बड़ी जीत की कगार पर हैं. 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमास के हमले की कड़ी निंदा की है और इसे भीषण आतंकवादी हमला करार दिया है, जिसका मुकाबला करने के लिए इजरायल के सहयोगियों ने हर संभव मदद की पेशकश की है. 

यह भी पढ़ें :-  पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं चीनी नागरिक, हमले के बाद 1 और कंपनी ने बंद किया कामकाज

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button