देश

झारखंड: सीता सोरेन BJP में हुईं शामिल, आज ही JMM से दिया था इस्तीफा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन BJP में शामिल.

रांची:

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की विधायक और पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन आज बीजेपी में शामिल हो गई हैं. सीता सोरेन यहां भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावडे और झारखंड चुनाव प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपेयी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं हैं. जामा की विधायक सीता सोरेन ने उन्हें और उनके परिवार को नजरअंदाज किए जाने का आरोप लगाते हुए आज ही पार्टी से इस्तीफा दिया है. पार्टी सुप्रीमो और अपने ससुर शिबू सोरेन को लिखे इस्तीफा पत्र में सीता ने कहा कि उनके पति दुर्गा सोरेन के निधन के बाद पार्टी उन्हें तथा उनके परिवार को पर्याप्त सहयोग मुहैया कराने में नाकाम रही. “मैं सीता सोरेन, झारखंड मुक्ति मोर्चा की केंद्रीय महासचिव एवं सक्रिय सदस्य वर्तमान विधायक हूं, आपके समक्ष अत्यंत दुखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा प्रस्तुत कर रही हूं”.

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे मेरे तथा मेरे परिवार के खिलाफ रची जा रही एक साजिश का पता चला है…मेरे पास इस्तीफा देने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा.” JMM प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि इस्तीफे के बारे में उन्होंने सुना जरूर है लेकिन आधिकारिक पत्र अभी उनके पास नहीं पहुंचा है.

दरअसल हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन के तीन बेटों में दूसरे नंबर पर आते हैं. बड़े बेटे दुर्गा सोरेन का लगभग एक दशक पहले निधन हो गया है. हेमंत सोरेन से पहले दुर्गा सोरेन ही राजनीति में सक्रिय थे. हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. जिसके बाद हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने की बात सामने आई थी. लेकिन सीता सोरेन ने कल्पना को मुख्यमंत्री बनाने का विरोध किया था. ऐसे में चंपई सोरेन को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया.

यह भी पढ़ें :-  Adani Group ने 'फाइनेंशियल टाइम्स' की रिपोर्ट को किया खारिज - "हमारी इमेज बिगाड़ने के लिए चला रहे कैम्पेन..."

ये भी पढ़ें- एलोपैथिक दवा का प्रभाव मामला : सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव और बालकृष्ण को किया तलब

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button