दुनिया

"भरोसा है कि इजरायल युद्ध के नियमों में रहकर फिलिस्तीन पर कार्रवाई करेगा": जो बाइडेन

Israel Gaza War: जो बाइडेन ने यह साफ कर दिया कि अमेरिका भले ही इजरायल के समर्थन में है, लेकिन अमेरिकी सैनिक इस युद्ध में शामिल नहीं होंगे.

वाशिंगटन:

Israel Hamas War: इजरायल-हमास जंग के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि इजरायल फिलिस्तीन के साथ अपने संघर्ष में युद्ध के नियमों के तहत कार्रवाई करेगा. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध के मद्देनजर कहा कि अमेरिकी सैनिकों को तैनात करना जरूरी नहीं है.

इजरायली सेना उत्तरी गाजा में जमीनी हमले की तैयारी में जुटी

यह भी पढ़ें

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति का यह बयान ऐसे समय में आया है जब इजरायली सेना उत्तरी गाजा में हमास के ठिकाने को नष्ट करने के लिए जमीनी हमले की तैयारी में जुटी है. हालांकि, बाइडेन ने यह साफ कर दिया है कि अमेरिका भले ही इजरायल के समर्थन में खड़ा है, लेकिन अमेरिकी सैनिक इस युद्ध में शामिल नहीं होंगे.

अमेरिका में आतंकवाद का खतरा बढ़ा: बाइडेन

एक इंटरव्यू में जो बाइडेन ने कहा, “मेरा मानना ​​​​है कि हमास को पूरी तरह से खत्म किया जाना चाहिए और फिलिस्तीनी राज्य के लिए एक रास्ता होना चाहिए.” इसके साथ ही उन्होंने आगाह किया कि मध्य पूर्व में अशांति के कारण अमेरिका में आतंकवाद का खतरा बढ़ गया है.

“हमास के हमलों से ज्यादातर फिलिस्तीनी का कोई लेना-देना नहीं”

इससे पहले हमास के हमले का जिक्र करते हुए जो बाइडेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया था. जिसमें उन्होंने कहा, “हम इस फैक्ट को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं कि इजरायल पर हमास के घातक हमलों से ज्यादातर फिलिस्तीन के लोगों का कोई लेना-देना नहीं था और वे इस हमले के परिणाम को झेल रहे हैं.”

हमास के हमले में अब तक 1,400 से अधिक इजरायली की मौत

बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास  के आतंकियों ने इजरायल पर रॉकेट हमला किया था. जिसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई शुरू की और हमास के लड़ाकों के खिलाफ युद्ध के मैदान में उतर गया. इस युद्ध में हमास के हमले से अबतक 1,400 से अधिक इजरायली की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले सप्ताह किए गए घातक हमले के बाद हमास द्वारा 120 से अधिक इजरायलियों को बंधक बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें :-  "ट्रैक, हंट, किल": इज़राइल कैसे युद्ध के बाद हमास के नेताओं को खत्म करने की बना रहा है योजना

इस हमले के जवाब में इजरायल की कार्रवाई के तहत गाजा में ताबड़तोड़ हवाई हमला किया गया. जिसमें अब तक लगभग 2600 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 9000 से अधिक घायल हैं.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button