देश

लालू यादव तय करेंगे RJD के नए सहयोगी और लोकसभा उम्मीदवार, पार्टी ने दी अहम जिम्मेदारी

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम पर तय करने और नये सहयोगियों को जोड़ने की संभावना तलाशने के लिए ‘‘अधिकृत” किया गया है. राजद के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पार्टी के राज्य संसदीय दल और केंद्रीय संसदीय दल की बैठक के बाद इस आशय की घोषणा की.

सिद्दीकी ने कहा, ‘‘ दोनों बैठकों के बाद एक प्रस्ताव पेश किया गया कि पार्टी अध्यक्ष को उम्मीदवारों के नाम पर निर्णय लेने और समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठजोड़ की संभावनाएं तलाशने के लिए अधिकृत किया जाये.”

यह भी पढ़ें

एक सवाल पर सिद्दीकी ने बताया कि बैठक के दौरान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के असंतुष्ट सहयोगी पशुपति कुमार पारस और विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी को राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल किए जाने के बारे में ‘‘कोई चर्चा” नहीं हुई. पारस ने एक दिन पहले ही केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

सिद्दीकी ने यह भी कहा, ‘‘ हम इस बात को समझते हैं हमें उम्मीदवारों की घोषणा में तेजी लाने की जरूरत है. यही कारण है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को नाम तय करने के लिए अधिकृत किया गया है ताकि यह प्रक्रिया अनावश्यक विवादों में न फंसे.”

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की गई अधिसूचना के तहत बिहार की चार सीट- गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में नामांकन शुरू हो गया है.

राज्य के दो मुख्य गठबंधन- सत्तारूढ़ राजग और विपक्षी महागठबंधन, में से किसी ने भी इन चार सीट के लिए अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

हालांकि, सीट बंटवारे को लेकर राजग में बनी सहमति के अनुसार भाजपा दो सीट-औरंगाबाद और नवादा, पर चुनाव लड़ेगी जबकि जमुई सीट मौजूदा सांसद चिराग पासवान की पार्टी के पास रहेगी और गया सीट पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को मिली है.

 

यह भी पढ़ें :-  चुनावी बॉन्ड का सबसे बड़ा खरीदार किस पार्टी का है सबसे बड़ा दानदाता? ED ने जब्त की है संपत्ति

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button