देश

मेरठ की एक बिल्डिंग में तेज धमाका, 5 की हालत गंभीर; अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाए जाने का शक

मेरठ की एक इमारत में धमाका

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार सुबह तड़के एक दर्दनाक हादसा हो गया. लोहिया नगर इलाके का एक मकान तेज धमाके के बाद जमींदोज (Meerut Building Collapses) हो गया, साथ ही पड़ोस के 2 घरों में भी नुकसान हुआ है. भीषण विस्फोट में अब तक 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है. सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. इस हादसे में 2 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है लेकिन पुलिस अभी तक सिर्फ घायल होने की बात ही कह रही है.मलबे में एक दो लोगों के और दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता मिलेगी या नहीं? आज आएगा ‘सुप्रीम’ फैसला

धमाके के बाद बिल्डिंग मलबे में तब्दील

घटना की जानकारी मिलते ही डीएम मेरठ ने तुरंत मौके पर पहुंचकर मुआयना किया. उन्होंने बताया कि इस बिल्डिंग में साबुन की फैक्ट्री थी. वहीं जब उनसे अवैध पटाखा फैक्ट्री होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने मना कर दिया और कहा कि मामले की जांच की जा रही है.बता दें कि घटना स्थल के पास में एक स्कूल भी है. गनीमत ये रही कि बिल्डिंग में विस्फोट स्कूल शुरू होने से पहले हुआ,जिसकी वजह से बच्चे हादसे का शिकार होने से बच गए. अगर स्कूल शुरू हो गया होता तो कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती थी.

पहले थी इमारत, अब दिख रहा खंडहर

न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से जारी वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हर तरफ मलबे का ढेर नजर आ रहा है. पुलिस वाले मौके पर मौजूद हैं.घटनास्थल पर मलबे के ढेर को देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे यहां कोई इमारत थी ही नहीं. हर तरफ खंडहर ही खंडहर नजर आ रहा है. पुलिस घटना के कारणों का पता लगा रही है.

यह भी पढ़ें :-  मां के क्रिया कर्म के लिए कांग्रेस सरकार में मुझे नहीं मिली थी पैरोल... इमरजेंसी को याद कर बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

ये भी पढ़ें-“ये क्या मार्केट है…”: CJI ने कोर्ट रूम में वकील के मोबाइल पर बात करने पर कड़ी आपत्ति जताई

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button