देश

इटावा में ट्रेन के एक डिब्बे में मामूली आग लगी, 21 यात्री अस्पताल में भर्ती

ट्रेन के डिब्बे में लगी आग….

इटावा जिले में बीती देर रात को एक यात्री ट्रेन दिल्ली-सहरसा वैशाली एक्सप्रेस (Delhi-Saharsa Vaishali Express) के एक डिब्बे में मामूली आग लग गई, जिससे प्रभावित हुए 21 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से ज्यादातर लोगों को धुएं के कारण श्वांस संबंधी परेशानी हुई. उत्तर प्रदेश के इटावा में 12 घंटे के अंदर, ट्रेन के डिब्बे में आग लगने की यह दूसरी घटना है. उप्र के राहत आयुक्त की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस घटना में ट्रेन के कुल 21 यात्री प्रभावित हुए हैं, जिन्हें अलग-अलग अस्पताल ले जाया गया है. कुछ यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं और कुछ को धुआं अंदर चले जाने की वजह से श्वांस संबंधी परेशानी हुई.

यह भी पढ़ें

इटावा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजय कुमार ने बताया, ‘‘आग देर रात दो बज कर करीब 40 मिनट पर लगी जब ट्रेन फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाना क्षेत्र में थी. दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, जिन्होंने आग पर काबू पाया.” पुलिस के मुताबिक, आग दिल्ली-सहरसा वैशाली एक्सप्रेस के एस-6 कोच में लगी. एसपी ने बताया, ‘‘आग का धुआं फैलने से कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. ” उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, आग मामूली थी लेकिन डिब्बे में धुआं भर गया और कुछ यात्रियों से सांस लेने में दिक्कत हुई। इन यात्रियों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया हैं. लखनऊ में राहत आयुक्त नवीन कुमार ने एक बयान में बताया कि सुबह लगभग दो बज कर 25 मिनट पर नई दिल्ली से सहरसा जंक्शन जाने वाली यात्री ट्रेन संख्या-12554 के एक कोच एस-6 में इटावा जंक्शन में अज्ञात कारण से आग लग गई.

यह भी पढ़ें :-  Delhi Pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच बारिश से मिली राहत, AQI में मामूली सुधार

उन्होंने बताया कि इस घटना में 21 यात्री आंशिक रूप से घायल हुए हैं. इनमें से 13 यात्रियों को उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान संस्थान, सैफई रेफर किया गया है एवं सात यात्रियों का इलाज जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है. एक यात्री को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कुमार ने बताया कि इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है. यात्रियों में कुल 17 यात्री बिहार से, एक यात्री राजस्थान से और तीन यात्री गोण्डा (उत्तर प्रदेश) के हैं. अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने से किसी नुकसान की खबर नहीं हैं. उनके मुताबिक, इससे पहले बुधवार शाम करीब साढ़े पांच बजे उत्तर प्रदेश के इटावा के पास नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई, जिससे तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए और आठ यात्री घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button