देश

Mizoram Election 2023: AAP ने मिजोरम विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान, जल्द करेगी सीटों की घोषणा

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Mizoram Election 2023: आम आदमी पार्टी (AAP) ने मिजोरम विधानसभा चुनाव (Mizoram Assembly Elections 2023) लड़ने का ऐलान किया है. इसके लिए आम आदमी पार्टी जल्द ही सीटों की घोषणा करेगी. मिजोरम में चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ अब आम आदमी पार्टी 4 राज्यों में चुनाव लड़ेगी. पहले आम आदमी पार्टी ने 5 में से 3 विधानसभा (राजस्थान , मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ ) में चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें

इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के नॉर्थ-ईस्ट इंचार्ज राजेश शर्मा ने कहा कि उत्तर पूर्व राज्यों के हमारे AAP के अध्यक्षों ने कल हमारे नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाक़ात की. इस दौरान आगामी चुनावों पर उनसे चर्चा हुई और हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि उत्तर पूर्व के राज्यों के लिए एक कॉर्डिनेशन कमेटी और एक नार्थ इस्ट प्रकोष्ठ का गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस दौरान यह भी फैसला हुआ कि आम आदमी पार्टी मिजोरम का चुनाव (Assembly Elections In Mizoram) लड़ेगी. हालांकि कितनी सीटों पर लड़ेंगी और कैसे लड़ेंगी यह कुछ दिनों में बताया जाएगा.

आम आदमी पार्टी के नॉर्थ-ईस्ट इंचार्ज राजेश शर्मा ने कहा कि उत्तर पूर्व के राज्यों के लोगों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए हमने मिजोरम से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. उत्तर पूर्व के राज्यों में लूट की सरकार चल रही है. वहां के मुख्यमंत्री राज्यों को जागीर समझते हैं. स्कूल, अस्पताल सड़कों की हालत ख़राब है. इनके समाधान के लिए काम करना ज़रूरी हो गया है और वहां की जनता को लगता है कि यह काम सिर्फ आम आदमी पार्टी कर सकती है. दिल्ली और पंजाब के काम को देखते हुए इन राज्यों के लोग अपेक्षा करने लगे हैं कि उत्तर पूर्व के सभी राज्यों में AAP का संगठन विस्तार हो और हम चुनाव लड़ें.

यह भी पढ़ें :-  Exclusive : इलेक्टोरल बॉन्ड BJP की देन, इसलिए मिला चुनावी चंदे का हिसाब- देवेंद्र फडणवीस

इसके आगे उन्होंने कहा कि असम, अरुणाचल, मणिपुर जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां विभाजनकारी नीति चल रही है. हमारे पास सीमित संसाधन है. यही हमारे आड़े आ रहा था. लेकिन मिज़ोरम की टीम काफ़ी समय से यह कह रही थी कि हमें चुनाव लड़ना चाहिए. आइजोल के आसपास 11 विधानसभा सीटें हैं. इन सीटों पर हमारी चुनाव लड़ने की कोशिश है.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button