देश

"देश के हर गांव में 'मोदी के विकास की गारंटी' की गाड़ी पहुंचने…": 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' में PM मोदी

ये भी पढे़ं-प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान का किया आह्वान

विकसित भारत संकल्प यात्रा में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने नौजवानों से विकसित भारत का संकल्प बनने की अपील की. पीएम ने कहा कि ये जानकर दुख होगा कि देश की आधे से ज्यादा आबादी सरकारों से निराश हो गई थी. पहले लोगों का बैंक में खाता तक नहीं खुलता था, लोगों की उम्मीदें ही खत्म हो गईं थीं. जो लोग हिम्मत जुटाकर या फिर कुछ सिफारिश लगाकर स्थानीय सरकारी कार्यालय तक पहुंच जात थे, उनको भी रिश्वत देकर काम करवाना पड़ता था. सरकारें भी हर काम में अपनी राजनीति देखती थीं, उनको सिर्फ चुनाव और वोट बैंक नज़र आता था. ये लोग वोटबैंक की ही राजनीति करते थे. पीएम ने कहा कि जिस क्षेत्र में पहले सकारों को थोड़े बहुत वोट मिलते थे, वहीं थोड़ा ध्यान दिया जाता था और इसलिए भारतवासियों को ऐसी माई-बाप सरकारों की घोषणाओं पर भरोसा कम ही हो पाता था.

महिलाओं तक भी पहुंच रही मोदी की गारंटी वाली गाड़ी-PM

पीएम मोदी ने कहा, “अब तक 12,000 से ज्यादा पंचायतों तक मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंच चुकी है. करीब-करीब 30 लाख लोग उसका फायदा उठा चुके हैं, उसके साथ जुड़े हैं, बातचीत की है, सवाल पूछे हैं, अपने नाम लिखवाए हैं और जिन-जिन चीजों की जरूरत है उसका फॉर्म भर दिया है. सबसे बड़ी बात कि माताएं-बहनें बहुत बड़ी संख्या में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तक पहुंच रही हैं.

जन औषधि केंद्रों को बढ़ाने वाली योजना की शुरुआत

यह भी पढ़ें :-  "मेरे बच्चों को क्यों मारा?" : आयुष, आहान के पिता की मांग-बदायूं पुलिस जावेद से उगलवाए राज

इससे पहले पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से 25,000 तक बढ़ाने की परियोजना का शुभारंभ किया. पीएम मोदी ने कहा कि अच्छी और सस्ती दवाई बहुत बड़ी सेवा है. बता दें कि पीएम मोदी ने 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से पूरे देश में केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की थी. इसका यह उद्देश्य सरकार की प्रमुख योजनाओं का लाभ जन-जन तक समयबद्ध तरीके से पहुंचाना है. 

ये भी पढ़ें-कोई भूखा नहीं सोये, सरकार यह सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध : PM मोदी

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button