देश

दिल्ली में दीवाली के दिन 200 से ज्‍यादा आग की घटनाओं की सूचना, कई जगह पटाखों से लगी आग

खास बातें

  • सदर बाजार की डिप्‍टी गंज मार्केट के एक गोदाम में भीषण आग लगी
  • तिलक नगर में कई दुकानों में लगी आग
  • म‍थुरा में पटाखे की दुकानों में लगी आग, 9 लोग झुलसे

नई दिल्‍ली :

दिल्ली अग्निशमन सेवा को दीवाली के दिन आग की घटनाओं से संबंधित कुल 208 सूचनाएं प्राप्त हुईं. इनमें 22 घटनाओं की वजह पटाखे और आतिशबाजी थी. विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि दीवाली के दिन छोटी, मध्यम और भीषण आग की घटनाओं को लेकर अबतक 208 सूचनाएं मिलीं. हमारा दल मदद करने के लिए पूरी तरह से तैयार था. दीवाली के दिन दिल्‍ली के सदर बाजार, ईस्‍ट ऑफ कैलाश और तिलक नगर में आग की बड़ी घटनाएं देखने को मिलीं. हालांकि, इन घटनाओं में किसी के हताहत होने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. 

यह भी पढ़ें

सदर बाजार के डिप्‍टी गंज मार्केट के गोदाम में भीषण आग 

अग्निशमन अधिकारियों के मुताबिक, रविवार को मध्‍य दिल्‍ली में सदर बाजार की डिप्‍टी गंज मार्केट के एक गोदाम में भीषण आग लगी. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 22 गाडि़यों को भेजा गया. लगभग 2 घंटों की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया गया. बताया जा रहा है कि गोदाम में रखा सारा सामान आग की चपेट में आकर बर्बाद हो गया. हालांकि, कितने का नुकसान हुआ, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.   

तिलक नगर में कई दुकानों में लगी आग

पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर बाजार इलाके में रविवार को आग लग गयी. पुलिस के अनुसार, दिल्ली अग्निशमन सेवा को शाम के वक्त सूचना मिली कि बाजार में कुछ दुकानों में आग लग गई है. उन्होंने बताया कि अग्निशमन कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और पुलिस की मदद से आग पर काबू पाया. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “पुलिस और अग्निशमनकर्मी मौके पर मौजूद हैं और आग नियंत्रण में है.”

यह भी पढ़ें :-  दिवाली के अगले दिन ड्रोन फुटेज में धुंध की मोटी परत में लिपटी दिखी दिल्ली 

म‍थुरा में पटाखे की दुकानों में लगी आग, 9 लोग झुलसे

उत्‍तर प्रदेश के मथुरा जिले के राया थाना क्षेत्र स्थित गोपालबाग इलाके में रविवार को पटाखों की कुछ दुकानों में आग लग गई, जिसमें नौ लोग झुलस गए. पुलिस सूत्रों ने बताया, “गोपालबाग इलाके में पटाखे की कुछ दुकानों में आग लग गई. इस घटना में नौ लोग झुलस गए. उनका उपचार किया जा रहा है. प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी.” सूत्रों ने बताया कि आग एक दुकान में लगी थी. वहां रखे पटाखों के जलने से उनकी चिंगारियां आसपास की कई दुकानों तक पहुंच गईं और आग ने सभी को चपेट में ले लिया. भीषण आग की वजह से मौके पर अफरा-तफरी मच गई. उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई हैं.

ये भी पढ़ें:- 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button