देश

कोलकाता में सोमवार को 35 से अधिक रैलियां, सड़कों पर अतिरिक्त बल तैनात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो).

कोलकाता:

अयोध्या में सोमवार को राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी की ‘संप्रीति रैली’ के आयोजन के अलावा 35 अन्य छोटी रैली या जुलूस निकाले जाने का कार्यक्रम है. एक वरिष्ठ आधिकारी ने कहा कि शहर की सड़कों पर 4,000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे और यातायात मार्गों में कई स्थानों पर बदलाव की योजना बनाई गई है ताकि यात्रियों को समस्याओं का सामना न करना पड़े.

यह भी पढ़ें

अधिकारी ने कहा कि प्रस्तावित रैलियां भवानीपुर, कैमक स्ट्रीट, सियालदह, गरफा, पाटुली, शकुंतला पार्क और बंदरगाह क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी.

अधिकारी ने कहा, ‘‘आम तौर पर हम सोमवार को कार्यालय जाने वालों की भारी भीड़ देखते हैं क्योंकि यह सप्ताह का पहला दिन होता है. कल बड़ी संख्या में रैलियां हैं, इसलिए सुचारु यातायात सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर 4,000 पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है.”

अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस क्षेत्राधिकार के तहत प्रत्येक मंडल में अतिरिक्त बलों को तैयार रखा गया है. अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘सभी पुलिस थानों को पूरे दिन सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. जिन पुलिस थानों में पूजा और रैलियां होने वाली हैं, उन्हें अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है.”

अधिकारी ने कहा कि सभी रैलियों की वीडियोग्राफी की जाएगी और पुलिसकर्मी यह सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ रहेंगे कि कानून-व्यवस्था में कोई व्यवधान न हो.

टीएमसी की ‘संप्रति रैली’ अपराह्न करीब तीन बजे हाजरा क्रॉसिंग से शुरू होगी और हाजरा रोड और सैयद अमीर अली एवेन्यू से होकर पार्क सर्कस मैदान तक पहुंचेगी. इस रैली में बंगाल की मुख्यमंत्री की मौजूदगी के कारण दो स्तरीय सुरक्षा रहेगी.

यह भी पढ़ें :-  'राशन घोटाले’ की जांच CBI को सौंपने के अनुरोध को लेकर हाईकोर्ट पहुंचा ED

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button