देश

फिर से राजभवन जा सकते हैं नीतीश कुमार, कर सकते हैं सरकार बनाने का दावा पेश – सूत्र

नई दिल्ली:

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के हवाले से अब खबर आ रही है कि नीतीश कुमार एक बार फिर राजभवन जा सकते हैं. वह राज्यपाल से मुलाकात कर नई सरकार बनाने का दावा भी पेश कर सकते हैं. बता दें कि नीतीश कुमार ने रविवार को ये कहते हुए महागठबंधन को छोड़ एक बार फिर से एनडीए का हाथ पकड़ा था कि बीते कुछ समय से उस समय की मौजूदा सरकार में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. 

यह भी पढ़ें

नीतीश कुमार के इस्तीफे के कुछ समय बाद ही भारतीय जनता पार्टी के बिहार अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पार्टी के कुछ अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के साथ मिलकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि बिहार में महागठबंधन से बाहर आने के बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी से संपर्क किया था. हम उनके साथ हैं. बता दें कि इस दौरान सम्राट चौधरी ने हाईकमान द्वारा उन्हें नई जिम्मेदारी देने पर उनका शुक्रिया भी कहा था. 

सम्राट चौधरी ने इस अवसर पर कहा था कि बीजेपी ने मेरे जीवन के लिए एक ऐतिहासिक कार्य किया है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा जी का शुक्रिया अदा करता हूं. ये मेरे लिए भावुक क्षण है… मुझे सरकार में काम करने के लिए विधानमंडल दल के नेता के तौर पर चयन किया गया है.  बिहार के विकास के और लालू प्रसाद के आतंक को समाप्त करने के लिए हमें जब नीतीश जी का प्रस्ताव मिला, तो हमने समर्थन करने का निर्णय लिया.”

यह भी पढ़ें :-  2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, कहा- 'आसान नहीं था ये फैसला'

बिहार में सीएम नीतीश कुमार के इस्‍तीफा देने के बाद सियासी समीकरण बदल गए हैं. अब जेदयू, हम और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं. इसे लेकर बिहार में पिछले कई दिनों से उठा-पटक चल रही थी. आखिरकार, अब पर्दा उठ गया है.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button