देश

"NDA के सहयोगी के तौर पर…": चिराग पासवान होंगे नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल

बिहार में नीतीश कुमार समेत 9 नेता आज शपथ लेने जा रहे हैं…

नई दिल्‍ली :

नीतीश कुमार नौवीं बार बिहार के मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं. राज्यपाल राजेंद्र वी आर्लेकर को नीतीश कुमार ने समर्थन पत्र सौंप दिया है. नीतीश कुमार आज शाम ही मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. बीजेपी नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा उपमुख्‍यमंत्री बनने जा रहे हैं. बिहार में नीतीश कुमार समेत 9 नेता आज शपथ लेने जा रहे हैं, लेकिन इनमें से कोई भी लोक जनशक्ति पार्टी का नहीं है. हालांकि, चिराग पासवान ने इस पर कोई नाराजगी जाहिर नहीं की है. 

यह भी पढ़ें

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता बिहार पहुंच रहे हैं. चिराग पासवान भी शपथ ग्रहण में शिरकत करेंगे. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, “ये खुशी की बात है कि बिहार में भाजपा गंठबंधन की सरकार बनने जा रही है. हम काफी समय से मिलकर काम कर रहे थे.”

चिराग पासवान ने आगे कहा, “देखिए, आने वाले दिनों में सरकार की क्या रूपरेखा होती है, एजेंडे में किस-किस चीज को जोड़ा जाता है? इन विषयों पर चर्चा होगी. आज महत्वपूर्ण था कि मौजूदा और पूर्व मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) पहले इस्तीफा दें और उसके बाद वे पुन: शपथ लें. मैं एनडीए के सहयोगी के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहा हूं.”

नीतीश कुमार के साथ जो नेता मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं, उनमें तीन बीजेपी नेता, तीन जेडीयू नेता और एक हम और एक निर्दलीय नेता शामिल हैं. सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को उपमुख्‍यमंत्री बनाए जाने की चर्चा है. वहीं, डॉ. प्रेम कुमार बीजेपी, विजय कुमार चौधरी जेडीयू, बिजेंद्र प्रसाद यादव जेडीयू, श्रवण कुमार जेडीयू, संतोष कुमार सुमन हम, सुमित कुमार सिंह निर्दलीय मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे.

यह भी पढ़ें :-  नीतीश कुमार के 'इंडिया' गठबंधन के निष्क्रिय होने के बयान पर कांग्रेस हुई चौकन्नी, मल्लिकार्जुन खरगे ने किया फोन

ये भी पढ़ें :- बिहार में नीतीश कुमार की नई कैबिनेट में इनको बनाया जाएगा मंत्री, विधायकों के नाम आए सामने

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button