देश

"अब नॉर्थ-साउथ डिवाइड पूरी तरह खत्म": The Hindkeshariडिफेंस समिट में राजनाथ सिंह की 10 बड़ी बातें

नई दिल्ली:
The Hindkeshariडिफेंस समिट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( The HindkeshariDefence Summit) के साथ एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने रक्षा क्षेत्र, देश की राजनीति समेत कई मुद्दों पर चर्चा की.रक्षा मंत्री ने सभी सवालों का बेबाक जवाब दिया.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, “आज हम जब इंटरनेशनल फोरम में जो बोलते है, तो पूरी दुनिया वह बात कान खोलकर सुनती है.”

  2.  राजनाथ सिंह ने कहा, “हिन्द महासागर में भारत की भूमिका काफी प्रभावी है. जो कोई हमारे खिलाफ बोलेगा, उसको हम मुंहतोड़ जवाब देंगे.”

  3. चीन को करारा जवाब देने की वजह भारत की मजबूत लीडरशिप है. हमें शांति काल में भी युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए. 

  4. भारतीय सेना को युद्ध के लिए हर समय, यानी कि शांतिकाल में भी तैयार रहना होगा. चाहे जमीन से, हवा से या समुद्र से, कोई भी भारत पर हमला करता है तो हमारी सेनाएं दृढ़ता से जवाब देंगी. 

  5. आज कोई भी भारत के साथ नापाक हरकत करने की कोशिश करेगा, तो भारत के अंदर इतना स्‍ट्रॉन्‍ग विल पॉवर है कि हम उसका मुंहतोड़ जवाब देने की क्षमता रखते हैं.  

  6. देश में कमजोर होते विपक्ष पर चिंता जाहिर करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि इसके लिए विपक्ष ही जिम्मेदार है. विपक्ष का जो नेता देश को आगे बढ़ते देखना चाहता है, वह बीजेपी में आ जाता है. हम चाहते हैं कि विपक्ष रहे.

  7. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ” लोकसभा चुनाव में NDA 400 पार और बीजेपी 370 पार का लक्ष्य हासिल करेगी.” 

  8. कई दल नॉर्थ और साउथ में डिवाइड की बात करते थे, लेकिन पीएम मोदी की वजह से यह सोच बदल गई.अब साउथ में भी बीजेपी और पीएम मोदी के प्रति प्यार बढ़ रहा है. 

  9. नंबर ऑफ एलायंस उसी के साथ बढ़ेंगा, जिसका दिल बड़ा होगा. छोटे दिल वालों के पास इतने लोग नहीं जाते. हम अधिक से अधिक सीटें जीतने पर फोकस कर रहे हैं.

  10. अगर हमें 100 फीसदी सीटें मिल जाएं तो भी हम इस बात की कोशिश करेंगे कि भारत की हेल्दी डेमोक्रेसी पर कोई प्रश्न न उठे. बीजेपी हर जगह पर मेहनत करती है, चाहे सीटें हासिल हों या नहीं. 

यह भी पढ़ें :-  भारत ने कनाडा से राजनयिक संबंधों पर वियना संधि का सम्मान करने को कहा
Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button