देश

ओडिशा कांग्रेस ने इच्छुक प्रत्याशियों से 50-50 हजार रुपये सहयोग राशि देने को कहा

भुवनेश्वर:

कांग्रेस की ओडिशा इकाई ने राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट के आकांक्षी लोगों से प्रचार सामग्री की आपूर्ति के लिए 50-50 हजार रुपये जमा करने को कहा है. ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष शरत पटनायक ने इस संबंध में संभावित उम्मीदवारों को पत्र लिखा है.उन्होंने कहा, ‘‘चेक ओपीसीसी के पक्ष में भेजा जायेगा न कि किसी व्यक्तिगत नेता के नाम पर….”

पार्टी को ओडिशा की 147 विधानसभा सीट और 21 लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों से लगभग 3,000 आवेदन प्राप्त हुए थे.

यह भी पढ़ें

पटनायक ने इस बारे में जानकारी नहीं दी कि कितने उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया है. सूत्रों ने हालांकि कहा कि कई उम्मीदवारों ने पहले ही बताई गई राशि के चेक जमा कर दिए हैं.

एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस के राज्य नेतृत्व ने उम्मीदवारों से धन एकत्र करने को उचित ठहराया है और कहा कि इसकी मांग इसलिए की जा रही है ताकि प्रचार के दौरान चुनाव सामग्री सुचारू ढंग से उपलब्ध कराई जा सके.

पटनायक ने कहा, ‘‘उम्मीदवारों के नाम तय होने के बाद टिकट से वंचित उम्मीदवारों को चेक लौटा दिए जाएंगे.”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक तारा प्रसाद बाहिनीपति ने फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस उम्मीदवारों को पार्टी के लिए कुछ त्याग करना होगा.

उन्होंने कहा, ‘‘चेक आधिकारिक तौर पर स्वीकार किए जा रहे हैं और इसमें छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है. चूंकि पार्टी के पास पर्याप्त धन नहीं है, इसलिए उम्मीदवारों को कुछ त्याग करना होगा.”

यह भी पढ़ें :-  मुस्लिम बाहुल्य पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नरेन्द्र मोदी ने तीन तलाक का मुद्दा उठाया

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा था कि उसे आयकर विभाग से नया नोटिस मिला है, जिसमें उससे लगभग 1,823 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा गया है.

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button