देश

लालू यादव से मिले पप्‍पू यादव, मधेपुरा से फिर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

पटना :

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मंगलवार रात राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव से मुलाक़ात की. सूत्रों की मानें तो पप्‍पू यादव राष्ट्रीय जनता दल टिकट पर मधेपुरा से उम्मीदवार हो सकते हैं. पप्पू यादव 2014 में राजद से मधेपुरा से चुनाव जीत चुके हैं. इसलिए बताया जा रहा है कि राजद इस बार भी पप्‍पू यादव को मधेपुर से उम्‍मीदवार बना सकती है. 

यह भी पढ़ें

इस बीच सुनने में आ रहा है कि राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद की सिंगापुर में रहने वाली बेटी रोहिणी आचार्य को पार्टी सारण सीट से लोकसभा टिकट देने पर विचार कर रही है. लालू पूर्व में सारण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते थे. राजद एमएलसी सुनील कुमार ने मंगलवार को यहां कहा, “पार्टी नेतृत्व को सारण में भारी जनभावना से अवगत कराया गया है.” सिंह ने कहा, “यह सिर्फ मेरा विचार नहीं है। सारण में हमारे सभी मौजूदा और पूर्व विधायकों का विचार है कि रोहिणी को राजद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए. पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष और तेजस्वी यादव को अपनी भावना से अवगत करा दिया है. इस पर उन्हें निर्णय लेना है.”

बिहार में सत्तारूढ़ राजग की ‘महागठबंधन’ के साथ सीधी लड़ाई नजर आ रही है, जिसे उसने (राजग ने) पांच साल पहले तब हराया था, जब भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन के कम से कम दो घटक विपक्षी गठबंधन के साथ थे. राजग में इस बार भाजपा के साथ जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. फिलहाल, भाजपा को लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान के बेटे चिराग और भाई पशुपति कुमार पारस की अध्यक्षता वाले प्रतिद्वंद्वी खेमों का समर्थन भी प्राप्त है.

यह भी पढ़ें :-  लोकसभा चुनाव 2024 : जेल में बंद अरविंद केजरीवाल ने दी 6 गारंटी, पत्नी सुनीता ने महारैली में पढ़कर सुनाई

कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल के ‘महागठबंधन’ ने ढाई साल पहले हुए विधानसभा चुनावों से पूर्व भाकपा (माले) लिबरेशन के साथ गठजोड़ बनाया था और उसने मजबूत नजर आ रहे राजग को कड़ी चुनौती दी थी. लगभग दो महीने पहले नीतीश कुमार की अचानक राजग में वापसी से बनी स्थिति से पार पाने के लिए महागठबंधन 2020 में अपने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगा. बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में होगा.

ये भी पढ़ें:-

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button