देश

PM मोदी ने गाजा के अस्पताल में हुए हमले में करीब 500 लोगों की मौत पर जताया दुख

गाजा के अल अहली अस्पताल में मंगलवार रात हुए हमले में करीब 500 लोगों की मौतों पर पीएम मोदी (PM Modi On Gaza Hospital Attack)  ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि लोगों की दुखद क्षति से उनको गहरा सदमा लगा है.उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना की. पीएम मोदी के साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस हमले पर दुख और गुस्सा जाहिर किया है. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-गाजा अस्पताल पर हमले के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडेन की अरब नेताओं के साथ बैठक रद्द

गाजा के अल अहली अरब अस्पताल पर मंगलवार रात को बड़ा हमला किया गया. इस हमले में करीब 500 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में मरीज, स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता और कई ऐसे परिवार शामिल हैं, जिन्होंने अस्पताल में और उसके आसपास शरण ले रखी थी. इस हमले की जानकारी हमास समर्थित स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई है. हमास ने इस हमले का जिम्मेदार इजरायल को ठहराया है. हमास द्वारा संचालित फिलिस्तीनी क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले अस्पताल परिसर पर इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 200 लोग मारे गए हैं.

हमास अस्पताल हमले पर पीएम मोदी ने जताया दुख

 

इजरायल-हमास एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

जहां एक तरफ हमास इजरायल पर आरोप लगा रहा है तो वहीं इजरायली सेना का कहना है कि यह हमला गाजा के आतंकवादी समूह इस्लामिक जिहाद की ओर से किया गया था. यह उसका एक रॉकेट मिसफायर था. वहीं  इस्लामिक जिहाद का कहना है कि यहूदी दुश्मन अपने झूठ के जरिए गाजा में अरब नेशनल हॉस्पिटल पर बमबारी करके किए गए क्रूर नरसंहार के लिए अपनी ज़िम्मेदारी से बचने की पूरी कोशिश कर रहा है. वह सारा दोष फ़िलिस्तीन में इस्लामिक जिहाद आंदोलन पर मढ़ रहा है. इस हमले की निंदा दुनियाभर में हो रही है.

यह भी पढ़ें :-  अखिलेश ने चंद्रशेखर को नहीं दी नगीना सीट, सपा के 7 लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान

ये भी पढ़ें-गाजा के अस्पताल हमले में 500 लोगों की मौत: 10 पॉइंट्स | बड़े नेताओं की प्रतिक्रिया

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button