देश

PM Modi Qatar Visit Live Updates: कतर में पीएम मोदी, द्विपक्षीय संबंधों को देंगे नई ऊंचाई; वैश्विक मुद्दों पर करेंगे चर्चा

PM Narendra Modi Doha Visit News Live: पीएम मोदी का कतर दौरा.

PM Narendra Modi Qatar Visit Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम को कतर दौरे पर पहुंचे. साल 2014 के बाद से पीए मोदी की यह दूसरी कतर यात्रा है. आज यानी कि 15 फरवरी को पीएम मोदी कतर के पीएम अमीर शेख तमीम बिन हमद अलथानी से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत करेंगे.” पीएम मोदी की यात्रा पर एक विशेष ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि पीएम मोदी का दौरा बहुमुखी साझेदारी को और गहरा और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करेगा. बता दें कि यात्रा के पहले दिन बुधवार को दोहा में पीएम मोदी ने कतर के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री एचएच मुहम्मद बिन अब्दुल रहमान के साथ एक बैठक की. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने ट्वीट किया, “भारत-कतर साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने दोहा में कतर के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री एचएच मुहम्मद बिन अब्दुल रहमान के साथ एक सार्थक बैठक की. चर्चा में व्यापार और निवेश, ऊर्जा और वित्त जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग का विस्तार करना शामिल था.”

Here are the LIVE updates on PM Modi Qatar Visit:

प्रधानमंत्री मोदी ने कतर के अमीर तमीम बिन हमद अल थानी से की वार्ता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी के साथ गुरुवार को बातचीत की.  कतर सरकार द्वारा भारतीय नौसेना के उन आठ कर्मियों को रिहा करने के कुछ दिन बाद यह बैठक हुई जिन्हें अगस्त, 2022 में गिरफ्तार किये जाने के बाद मौत की सजा सुनाई गई थी. मोदी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की दो दिवसीय यात्रा के बाद बुधवार को दोहा पहुंचे थे. यह प्रधानमंत्री की कतर की दूसरी यात्रा है, इससे पहले वह जून 2016 में कतर आए थे. 

यह भी पढ़ें :-  हिंडनबर्ग और OCCRP रिपोर्ट पर SC के कड़े सवाल, कहा-अख़बारों में छपी रिपोर्ट को अंतिम सत्य नहीं मान सकते

PM Modi in Qatar Live: दोहा में 800,000 से अधिक भारतीय

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और कतर की आधिकारिक यात्रा पर रवाना होने से पहले मोदी ने मंगलवार को एक बयान में कहा था कि दोहा में 800,000 से अधिक भारतीय समुदाय की मजबूत उपस्थिति हमारे लोगों से लोगों के बीच मजबूत संबंधों का प्रमाण है. 

PM Modi Doha Visit Live Updates: दोहा में बोहरा समाज ने किया PM मोदी का स्वागत

पीएम मोदी का दोहा में भारतीय समुदाय के सदस्यों ने स्वागत किया, जिनमें मुस्लिम बोहरा समुदाय के सदस्य भी शामिल थे. 

PM Modi in Qatar Live: PM मोदी ने की व्यापार, निवेश, ऊर्जा समेत अहम मुद्दों पर चर्चा

पीएम मोदी ने दोहा में कतर के पीएम संग व्यापार, निवेश, ऊर्जा, वित्त और प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की. 

कतर में विदेश मंत्री ने किया PM मोदी का स्वागत
 कतर के दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर दोहा पहुंचे पीएम मोदी का हवाई अड्डे पर विदेश राज्य मंत्री सोल्तान बिन साद अल-मुरैखी ने स्वागत किया. 

प्रवासी भारतीयों का आभार-PM मोदी

दोहा में हुए शानदार स्वागत से गदगद पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “दोहा में खास स्वागत! प्रवासी भारतीयों का आभारी हूं.’

दोहा में PM मोदी का शानदार स्वागत

यह भी पढ़ें :-  "भारत में राम के बगैर कोई काम नहीं होता...", सीएम योगी आदित्यनाथ 

पीएम मोदी का दोहा में भारतीय समुदाय के लोगों ने शानदार स्वागत किया. लोग पीएम से हाथ मिलाने के लिए उत्साहित नजर आए.

“बैठक शानदार रही”: कतर में पीएम मोदी

 पीएम मोदी ने कतर के पीएम के साथ बातचीत के बाद  एक्स पर पोस्ट कर बैठक को शानदार बताया.

पीएम मोदी कतर में वैश्विक मुद्दों पर करेंगे चर्चा
 पीएम मोदी आज कतर के पीएम अमीर शेख तमीम बिन हमद अलथानी से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत करेंगे. 

कतर में पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम को कतर दौरे पर पहुंचे. साल 2014 के बाद पीए मोदी का यह दूसरा कतर दौरा  है. 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button