देश

PM मोदी का आज से दो दिन का असम दौरा, काजीरंगा नेशनल पार्क में बिताएंगे रात, जंगल सफारी पर भी जाएंगे

आज काजीरंगा नेशनल पार्क जाएंगे पीएम मोदी.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ मार्च से असम की दो दिवसीय यात्रा (PM Modi Assam Visit) पर हैं. इस दौरान वह टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी पर जाएंगे, एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मोदी का आठ मार्च की शाम को काजीरंगा (Kaziranga National Park) पहुंचने और रात में यहीं पर रुकने का कार्यक्रम है. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी इसके अगले दिन सुबह उद्यान के अंदर सफारी करेंगे और फिर कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए वह जोरहाट के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-इंडिया एआई मिशन को कैबिनेट की मंजूरी, पीएम मोदी ने कहा- तकनीक और नवाचार के लिए ऐतिहासिक दिन

रात को काजीरंगा नेशनल पार्क में रुकेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए काजीरंगा नेशनल पार्क में एलीफेंट राइड और सफारी को आम लोगों के लिए 7 से 9 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. पीएम मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे जो नेशनल पार्क में रात भर रुकेंगे. बता दें कि काजीरंगा नेशनल पार्क एक सींग वाले गैंडों के लिए फेमस है. काजीरंगा को फरवरी 1974 में प्रतिष्ठित नेशनल पार्क का टैग मिला था और इस साल यह अपनी स्वर्ण जयंती मना रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी जोरहाट के लिए रवाना होने से पहले जंगल सफारी करेंगे. 9 मार्च को वह अरुणाचल प्रदेश भी जाएंगे.

9 मार्च को जोरहाट जाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी के दौरे से पहले असम के वन एवं पर्यावरण मंत्री चंद्र मोहन पटोवारी ने मंगलवार को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया. उन्होंने प्रधानमंत्री के दौरे से पहले व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए मुख्य सचिव पवन बोरठाकुर और पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं. अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों ने उद्यान के अंदर जीप और हाथी सफारी दोनों की व्यवस्था की है. पीएम मोदी 9 मार्च को जोरहाट में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें :-  BSP प्रमुख मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बनाया अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी

पीएम मोदी असम को देंगे 18,000 करोड़ की सौगात

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने गुरुवार को जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी असम के अपने दो दिवसीय दौरे में करीब 18,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पहली बार संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) द्वारा घोषित विश्व धरोहर स्थल काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करेंगे और वहां सफारी का भी आनंद लेंगे.

ये भी पढ़ें-Candidate Kaun: क्या नागपुर से जीत की हैट्रिक लगाएंगे गडकरी? कोल्हापुर-बीड में MVA का किस पर दांव

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button