देश

बनभूलपुरा में अतिक्रमण से मुक्त कराई जमीन पर पुलिस थाना बनाया जाएगा : CM पुष्कर सिंह धामी

हरिद्वार:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को घोषणा की कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन पर पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा. यहां नारी शक्ति महोत्सव में हिस्सा लेने आए मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में हल्द्वानी हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि अराजक तत्वों द्वारा महिला पुलिसकर्मियों समेत अन्य पुलिसकर्मियों तथा पत्रकारों पर जिस प्रकार से हमला किया गया था, उसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है.

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि बनभूलपुरा में एक बगीचे से कई एकड़ भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है. धामी ने कहा, “मैं आज मां गंगा के पवित्र तट से यह घोषणा करता हूं कि उस स्थान पर पुलिस थाना बनाया जाएगा .”

आठ फरवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में स्थित ‘मलिक का बगीचा’ में बनाए गए अवैध मदरसे और नमाज स्थल के ध्वस्तीकरण के दौरान उपद्रवियों ने प्रशासनिक अमले पर हमला कर दिया था. इस दौरान पथराव व आगजनी की गयी थी तथा बनभूलपुरा थाने को भी जला दिया गया था.

इसके जवाब में पुलिस ने भी बल प्रयोग किया था, जिसमें छह व्यक्तियों की मौत हो गयी थी. हिंसा में पुलिसकर्मियों समेत 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

मुख्यमंत्री ने फिर दोहराया कि उत्तराखंड में इस प्रकार के कृत्य को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस षडयंत्र को रचने वाले लोगों को पुलिस लगातार पकड़ने का काम कर रही है . मुख्यमंत्री ने कहा, “कानून अपना काम कर रहा है. जो भी इस षडयंत्र के पीछे थे, उन्हें जल्द जनता के सामने लाया जाएगा.”

यह भी पढ़ें :-  2007 धोखाधड़ी मामला : दिल्ली हाईकोर्ट ने 60 हजार पन्नों के दस्तावेज को ट्रेस करने का दिया निर्देश

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार ने विश्वास मत हासिल किया, RJD के तीन विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

ये भी पढ़ें- दिल्‍ली के CM केजरीवाल और पंजाब के CM भगवंत मान ने रामलला के किए दर्शन, कहा- ‘यहां आकर अच्छा लगा’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button