दुनिया

राहत फतेह अली खान ने शागिर्द को कैमरे पर जूते से पीटा, वीडियो वायरल हुआ तो दी सफाई

राहत फतेह अली खान प्रसिद्ध कव्वाली गायक नुसरत फतेह अली खान के भतीजे हैं.

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान ने आज उस वायरल वीडियो को खारिज करने की कोशिश की, जिसमें कथित तौर पर उन्हें एक व्यक्ति को जूते से बेरहमी से पीटते हुए दिखाया गया है. वीडियो के बारे में उनका दावा है कि वह व्यक्ति उनका शागिर्द है. वीडियो में लोकप्रिय कव्वाली गायक को “बोतल” के बारे में पूछताछ करते हुए बार-बार मारते और थप्पड़ मारते हुए दिखाया गया है. वह शख्स गायक से विनती करते हुए कहता दिख रहा है कि उसे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. दूसरे सीन में कुछ लोग शागिर्द को बचाने के लिए सिंगर को खींचने की कोशिश करते नजर आए.

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी के समा टीवी ने उस व्यक्ति की पहचान राहत फतेह अली खान के कर्मचारी के रूप में की और कहा कि गायकों के बीच इस तरह का हिंसक व्यवहार एक चिंताजनक प्रवृत्ति है. पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान अपने घरेलू सहायक के साथ दुर्व्यवहार करते हुए पकड़े गए. बाद में उन्होंने सफाई भी दी.

प्रसिद्ध कव्वाली गायक नुसरत फतेह अली खान के भतीजे राहत फतेह अली खान ने बाद में स्पष्ट किया कि यह “उस्ताद और उनके शागिर्द (शिक्षक और शिष्य)” के बीच का व्यक्तिगत मामला था. उन्होंने अपने कृत्य को स्पष्ट करने के लिए एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उस व्यक्ति को दिखाया गया, जिसे पीटते हुए देखा गया था. साथ ही उसके पिता को भी दिखाया गया था.

यह भी पढ़ें :-  "शायद ये बर्थडे आखिरी बर्थडे हो": हमास के फाउंडेशन डे पर इजरायल

राहत फतेह अली खान ने वीडियो में कहा, “यह एक उस्ताद और शागिर्द के बीच एक व्यक्तिगत मुद्दा है. वह मेरे बेटे की तरह है. एक उस्ताद और उसके शागिर्द के बीच यही रिश्ता होता है. अगर कोई शागिर्द कुछ अच्छा करता है, तो मैं उस पर अपना प्यार बरसाता हूं. अगर वह कुछ गलत करता है, उसे सजा दी गई है.” राहत फतेह अली खान ने कहा कि घटना के बाद उन्होंने शागिर्द से माफी भी मांगी है.

इस वीडियो में, जिस शागिर्द को पीटा गया था उसने स्वीकार किया कि उसने पवित्र जल वाली एक बोतल खो दी थी – जिसके कारण यह घटना हुई, लेकिन स्पष्ट किया कि उसके कार्यों के पीछे कोई गलत इरादा नहीं था. उसने कहा, “वह मेरे पिता जैसे हैं. वह हमसे बहुत प्यार करते हैं. जिसने भी यह वीडियो फैलाया, वह मेरे उस्ताद को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है.” शागिर्द के पिता ने भी कव्वाली के क्षेत्र में ‘उस्ताद और शागिर्द’ के बीच संबंध पर प्रकाश डालते हुए राहत फतेह अली खान का समर्थन किया.

 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button