देश

असली हिन्दुस्तान : मुस्लिम महिला ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन जन्मे बेटे का नाम रखा भगवान राम के नाम पर

Ram Mandir Inauguration Ceremony

संभल/फिरोजाबाद:

Ram Lalla Consecration Ceremony: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन सोमवार को फिरोजाबाद में एक मुस्लिम परिवार में जन्मे बच्चे का नाम भगवान राम के नाम पर रखा गया. वहीं, संभल जिले के चंदौसी में एक अस्पताल के प्रसूति कक्ष में भगवान राम का एक लघु मंदिर बनाया गया है. फिरोजाबाद के महिला अस्पताल में मुस्लिम परिवार के यहां जन्मे एक बच्चे का नाम ‘राम रहीम’ रखा गया है.

यह भी पढ़ें

महिला अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर नवीन जैन ने बताया, “ प्रसूता का नाम फरज़ाना है और आज उसने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे की दादी हुस्न बानो ने उसका नाम राम रहीम रखा है.” बानो ने कहा कि उन्होंने हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश देने के लिए बच्चे का नाम राम रहीम रखा है.

वहीं, प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर संभल जिले के चंदौसी में स्थित एक निजी नर्सिंग होम के प्रसूति कक्ष में एक लघु राम मंदिर बनाया गया है. सोमवार को गर्भवती महिलाओं को प्रसव से पहले भगवान राम के दर्शन कराए गये. नर्सिंग होम की डॉक्टर वंदना सक्सेना ने बताया, “ आज अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर उन्होंने अपने नर्सिंग होम के प्रसूति कक्ष, नवजात शिशु कक्ष को भगवा रंग से सजाया है. साथ ही नवजात कक्ष में एक लघु भगवान श्री राम का मंदिर भी बनाया गया है.”

उन्होंने बताया कि हिन्दू गर्भवती महिलाओं को प्रसूति से पहले श्री राम की पूजा-अर्चना कराई जा रही है तथा उन्हें हनुमान चालीसा का पाठ भी कराया जा रहा है. डॉक्टर वंदना ने बताया, “अस्पताल में सोमवार को कुल छह बच्चों का जन्म हुआ जिनमें तीन लड़के हैं. उनके नाम भगवान राम के नाम पर रखे गए हैं. साथ ही कन्याओं के नाम जानकी और सीता रखे गए हैं.”

यह भी पढ़ें :-  असम में यात्रा के दौरान शामिल हुए राहुल के 'बॉडी डबल' की जल्द पहचान करेंगे: हिमंता विश्व शर्मा

एक नवजात शिशु के पिता मान सिंह ने बताया, “ आज बड़ी खुशी का दिन है. उनके घर तो बेटे के रूप में भगवान राम आए हैं. इसीलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम राम रखा है .”

ये भी पढ़ें:- 
अयोध्या के नए मंदिर में विराजमान हुए रामलला, पीएम मोदी ने की प्राण प्रतिष्ठा
हमारे रामलला अब टेंट में नहीं, भव्य मंदिर में रहेंगे: अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button