देश

"याद रखना मेरा नाम…" : अजित पवार गुट के विधायक को शरद पवार की चेतावनी

शरद पवार महाराष्ट्र में 4 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

मुंबई:

महाराष्ट्र में अपने भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) की बगावत के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का नाम और निशान खोने वाले शरद पवार (Sharad Pawar) का एक भाषण चर्चा में है. शरद पवार की नई पार्टी एनसीपी शरदचंद्र पवार (NCP Sharad Chandra Pawar) ने गुरुवार को लोनावला के मावल क्षेत्र में कार्यकर्ता संवाद किया. इस दौरान शरद पवार ने सीधे तौर पर मावल से अजित पवार गुट के विधायक सुनील शेलके को चेतावनी दी. चर्चा है कि विधायक सुनील शेलके ने कार्यकर्ताओं को बैठक में न आने के लिए मजबूर किया है. इन चर्चाओं पर शरद पवार ने विधायक शेलके और बीजेपी की गठबंधन सरकार को चेतावनी देते हुए कहा, “याद रखना मेरा नाम शरद पवार है. मैं उस तरफ नहीं जा रहा हूं, अगर जाऊंगा तो किसी को नहीं छोड़ूंगा.”

यह भी पढ़ें

शरद पवार ने कहा, “मैं समझता हूं कि आप पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को धमकी दी जा रही है, क्योंकि आप यहां आ रहे हैं. मैं उनसे कहूंगा कि सुनील शेलके, तुम्हें विधायक किसने बनाया? आपकी मीटिंग में कौन आया था? पार्टी के अध्यक्ष कौन थे? मैंने आपके आवेदन पर साइन कर दिए हैं.”

“लोकतंत्र में कोई भी…” : अजित पवार की पत्नी के उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा पर सुप्रिया सुले

अमित शाह ने हाल ही में महाराष्ट्र का दौरा किया था. उस वक्त उन्होंने शरद पवार की आलोचना की थी. शरद पवार ने इस आलोचना का जवाब देते हुए हमला बोला. पवार ने कहा, “देश के गृहमंत्री राज्य में आये थे. उन्होंने कहा कि शरद पवार 50 साल तक मुंबई में बैठे रहे. मैं उनका आभारी हूं. अमित शाह ने माना कि जनता ने मुझ पर 50 साल तक विश्वास किया.” केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “मोदी पिछले 10 साल से सत्ता में हैं. क्या आय बढ़ी? इसके विपरीत, किसानों की आत्महत्याएं बढ़ गईं.” पवार ने पूछा कि क्या उन पर ऐसा समय लाकर मोदी की यही गारंटी है.

शरद पवार ने कहा, “BJP या ने इन दिनों वॉशिंग मशीन की तरह काम कर रही है. मतलब BJP में आइए और साफ नेता बन जाइए. मैं आप सभी से गुज़ारिश करता हूं कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी का जो भी उम्मीदवार हम तय करेंगे, आप सभी को उनके लिए काम करना होगा.”

यह भी पढ़ें :-  "वो कौन सा 'हाथ' था जो 1 रुपये में से 85 पैसे...", केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन सोच समझकर होगा, बारामती पर कोई विवाद नहीं : अजित पवार

वहीं, महाराष्ट्र की 48 सीटों के बंटवारे को लेकर शरद पवार ने कहा, “एमवीए के घटक दलों- कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) एनसीपी (शरद चंद्र पवार गुट) के वरिष्ठ नेता चर्चा कर रहे हैं. हमारे बीच कोई विवाद नहीं है. अंतिम निर्णय की घोषणा जल्द की जाएगी.”

NCP बनाम NCP : सुप्रिया सुले के सामने अब भाभी सुनेत्रा की ‘चुनौती’ ! कड़ी टक्कर की है उम्मीद

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button