देश

वरिष्ठ पदों पर औसत 20 प्रतिशत वेतन वृद्धि का अनुमान : रिपोर्ट

वार्षिक मार्गदर्शन रिपोर्ट में बीएफएसआई, इंजीनियरिंग तथा विनिर्माण, वित्त व लेखा, स्वास्थ्य देखभाल तथा जीवन विज्ञान, मानव संसाधन, विधि, अनुपालन, खरीद व आपूर्ति श्रृंखला, संपत्ति व निर्माण, बिक्री तथा विपणन और प्रौद्योगिकी के प्रमुख क्षेत्रों को शामिल किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, भारत की छह प्रतिशत जीडीपी वृद्धि वैश्विक चुनौतियों के बीच भी भारत को इस क्षेत्र में विशिष्ट स्थान पर रखती है.

पेजग्रुप के प्रबंध निदेशक अंकित अग्रवाल ने कहा, ‘‘ भारत की अर्थव्यवस्था के इस तरह के लचीलेपन तथा आशावाद को प्रदर्शित करने और वैश्विक महामारी के पहले के अपने प्रदर्शन को पार करने के बाद क्षमताओं का दोहन करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. इस प्रकार प्रतिभा को फलने-फूलने देना और नवप्रवर्तन को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण बना हुआ है.”

क्षेत्रवार विश्लेषण के अनुसार आईटी व प्रौद्योगिकी में, कनिष्ठ कर्मचारियों के लिए बढ़ोतरी की सीमा 35-45 प्रतिशत, मध्य स्तर के अधिकारियों के लिए 30-40 प्रतिशत और वरिष्ठ प्रबंधन के लिए 20-30 प्रतिशत रखी गई है. संपत्ति व विनिर्माण क्षेत्र में कनिष्ठों की 20-40 प्रतिशत, मध्यम स्तर के अधिकारियों की 25-45 प्रतिशत और वरिष्ठों की 20-40 प्रतिशत वेतन वृद्धि का अनुमान है.

पेज ग्रुप के प्रबंध निदेशक अंशुल लोढ़ा ने कहा, ‘‘ जैसे-जैसे हम 2024 में आगे बढ़ रहे हैं, भारत में रोजगार की गाथा सिर्फ वेतन तक सीमित नहीं है. लचीलापन, कामकाज का तरीका और पेशेवर वृद्धि के अवसर नौकरी बदलने में महत्वपूर्ण हो रहे हैं, जो एक परिपक्व तथा समग्र रोजगार परिवेश को दर्शाते हैं.”

ये भी पढ़ें : VIDEO: प्रेमी को घर में रखने के लिए महिला का हाई-वोल्टेज ड्रामा, पति न माना, तो बिजली के खंभे पर चढ़ी

यह भी पढ़ें :-  पीएम मोदी ने काशी को हर क्षेत्र में सम्मान दिलाने का काम किया : अमित शाह

ये भी पढ़ें : आज का भारत दुश्मन के घर में घुसकर मारता है : जमुई में गरजे PM नरेंद्र मोदी

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button