देश

लालू को किडनी देने वाली बेटी रोहिणी लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव, इस सीट से मिलेगा टिकट!

आचार्य ने साल 2022 में लालू यादव को अपनी एक किडनी दान की थी.

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य राजनीति में प्रवेश कर सकती हैं और बिहार की सारण सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. लालू के तीन बच्चे मीसा भारती, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव पहले से ही राजनीति में सक्रिय है. आचार्य के भाई तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं. उनके दो अन्य भाई-बहन, तेज प्रताप यादव और मीसा भारती, क्रमशः बिहार विधानसभा और राज्यसभा के सदस्य हैं. वहीं अब रोहिणी के भी राजनीति में आने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें

यादव परिवार के करीबी माने जाने वाले बिहार विधान परिषद के सदस्य सुनील कुमार सिंह के एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद आचार्य के राजनीति में प्रवेश की अटकलों ने जोर पकड़ा है.  सुनील कुमार सिंह ने कल एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि ” रोहिणी आचार्य अपने पिता के प्रति प्रेम, भक्ति और समर्पण का प्रतीक हैं. सारण क्षेत्र के सभी पार्टी पदाधिकारी चाहते हैं कि उन्हें सारण से पार्टी का लोकसभा उम्मीदवार बनाया जाए.”

आचार्य इस महीने की शुरुआत में पटना के गांधी मैदान में राजद की रैली में भी मौजूद थीं. सारण लोकसभा सीट पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है और यहां से राजीव प्रताप ने चुनाव जीता था. अतीत में इसका प्रतिनिधित्व लालू प्रसाद यादव कर चुके हैं.

कौन है रोहिणी आचार्य?

रोहिणी आचार्य शिक्षा के पास एमबीबीएस की डिग्री है. साल 2002 में, उन्होंने सेवानिवृत्त आयकर अधिकारी और लालू यादव के दोस्त राय रणविजय सिंह के बेटे समरेश सिंह से शादी की थी. जो कि एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. पिछले दो दशकों से आचार्य और उनके पति सिंगापुर और अमेरिका में रहे हैं. दंपति के दो बेटे हैं.

यह भी पढ़ें :-  भारत एकमात्र देश जहां 2 साल में ईंधन की कीमतें कम हुईं: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

इससे पहले साल 2017 में आचार्य के विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन तब उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था.

आचार्य ने तब सुर्खियों में आई थी जब साल 2022 में उन्होंने लालू यादव को अपनी एक किडनी दान की थी.

ये भी पढ़ें- सत्येंद्र जैन को सरेंडर कर जेल जाना होगा, SC ने की ज़मानत अर्ज़ी खारिज

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button