देश

Salman Khan House Firing: शूटर पनवेल में 1 महीने से कर रहे थे सलमान खान का इंतजार, फार्म हाउस पर हमला करने की थी साजिश

दोनों शूटर एक महीने से पनवेल में रुके हुए थे. करीब एक महीने तक इंतजार के बाद भी जब सलमान अपने पनवेल स्थित फार्म हाउस पर नहीं गए, तब आरोपियों ने बांद्रा निवास स्थान पर फायरिंग करने की योजना बनाई. उन्होंने फायरिंग के बाद भागने के लिए रायगढ़ जिले के पेण से सेकंड हैंड खरीदी गई बाइक का इस्तेमाल किया था.

जिस घर में ये दोनों आरोपी किराए पर रुके हुए थे, उस घर की मालिक ने कहा कि उन्होंने नहीं पता था कि ये क्या काम करते हैं. हमारी उनसे कोई बातचीत नहीं होती थी. पुलिस यहां आई थी और पूछताछ की थी. 

मास्टर माइंड का पता लगा रही है पुलिस

पुलिस ने एक कोर्ट में बताया कि इस साजिश के अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन हो सकते हैं. आरोपियों को बाइक और हथियार किसने मुहैया कराया इस की जांच करनी है. इनका बिहार और गुजरात से भी कनेक्शन है. इसका मास्टर माइंड कौन है इसकी जांच भी की जा रही है.

पुलिस के अनुसार अभी हथियार रिकवर करने हैं. जांच का दायरा हरियाणा, पंजाब, यूपी, बिहार और गुजरात तक फैला है. पुलिस ने कार्ट में अनमोल बिश्नोई के फेसबुक का भी जिक्र किया.  साथ में सलमान खान के ऊपर हुए पुराने हमलों का भी जिक्र किया है. पुलिस ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई के एंगल से भी इस मामले की जांच की जा रही है.

शुरुआती जांच में पता चला है कि सागर पाल ने सलमान के घर पर गोली चलाई थी. सागर पाल काम के सिलसिले में पहले हरियाणा गया था और वहां पर बिश्नोई गैंग से संपर्क में आया था. बाद में काम के सिलसिले में विक्की गुप्ता भी हरियाणा गया जहां सागर पाल की विकी से मुलाकात हुई. सागर पाल ने ही विकी को बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों से मुलाकात कराई थी.

यह भी पढ़ें :-  वाह! लोकतंत्र का जश्न देखें... 86 साल के रतन टाटा ने किया मतदान, वोट डालने दुबई से मुंबई पहुंचे सलमान खान

सलमान के अपार्टमेंट के बाहर हुई थी गोलीबारी

बता दें कि सलमान खान के बांद्रा, गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने रविवार सुबह करीब पांच बजे चार गोलियां चलाईं और मौके से भाग निकले. आरोपी गिरजाघर के पास मोटरसाइकिल छोड़कर कुछ दूर तक पैदल चले और बांद्रा रेलवे स्टेशन के लिए एक ऑटोरिक्शा लिया. आरोपी बोरीवली की ओर जाने वाली एक ट्रेन में चढ़े, लेकिन सांताक्रूज रेलवे स्टेशन पर उतर गए और वहां से बाहर निकल गए.

पुलिस जांच में सामने आया था कि लावारिस छोड़ी गई मोटरसाइकिल पनवेल में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड थी. अपराध शाखा की एक टीम ने वहां पहुंचकर वाहन मालिक और दो अन्य लोगों से पूछताछ की. गहन जांच के बाद पुलिन ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया.

बिश्नोई गैंग ने दी है मारने की धमकी

बिश्नोई गैंग की ओर से सलमान खान को जान से मारने की भी धमकी कई बार दी गई है. अभिनेता के पिता सलीम खान को मॉर्निंग वॉक के दौरान एक धमकी भरा लेटर भी मिला था, जिसमें सलमान खान को जान से मारने की बात कही गई थी.

ये भी पढ़ें- कैसे और कहां से पुलिस के हत्थे चढ़े सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपी? पढ़ें

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button