दुनिया

"सुरक्षित नहीं है"… जो बाइडेन के TikTok पर अकाउंट खोलने के बाद सुरक्षा अधिकारियों की चिंता

राष्ट्रपति जो बाइडेन मतदाताओं को रिझााने के लिए इलेक्शन कैंपेन कर रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने टिकटॉक पर अपना अकाउंट खोला है, जो अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों के लिए चिंता की बात है. चीनी एप को सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं माना जाता है. भारत के अलावा कई देशों में टिकटॉक बैन है. चीनी एप पर यूज़र्स के डाटा चुराने का आरोप रहता है. ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति का टिकटॉक पर आना चिंता का विषय है.

यह भी पढ़ें

रविवार को जो बाइडेन ने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो के जरिए नौजवानों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं. टिकटॉक की मदद नए मतदाताओं से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं. दरअसल, नवंबर में अमेरिका में चुनाव होना है. राष्ट्रपति जो बाइडेन मतदाताओं को रिझााने के लिए इलेक्शन कैंपेन कर रहे हैं.

देखा जाए तो अमेरिका में टिकटॉक काफी लोकप्रिय है. 18 से 35 वर्ष के यूज़र्स इस एप से काफी जुड़े हुए हैं. ये सभी यूज़र्स अमेरिका के यंग वोटर्स भी हैं. ऐसे में इलेक्शन कैंपेन को बेहतरीन बनाने के लिए राष्ट्रपति बाइडेन टिकटॉक से जुड़ गए.

वहीं, सुरक्षा अधिकारियों के लिए ये चिंता की बात है. चीनी एप पर डाटा चुराने का आरोप है. वाशिंगटन इस मामले में बीजिंग को संदेह भरी नज़रों स देखता है. राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के अधिकारी जॉन किर्बी ने कहा कि ये एप सुरक्षित नहीं है. वहीं इस मामले पर व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कराइन जीन पिरी ने कहा कि टिकटॉक, बाइटडांस कंपनी का एप है. इस एप के जरिए प्रोपगंडा फैलाया जाता है, हालांकि इस मामले पर कंपनी हमेशा मना करती रही है.

यह भी पढ़ें :-  गाजा में मरने वालों की संख्या 12,000 के पार, इनमें 5,000 बच्चे 3,300 महिलाएं : हमास

इसे भी पढ़ें- निक्की हेली के पति का मजाक उड़ाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने की डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button