दुनिया

1 मौत, 5 घायल… न्यूयॉर्क सिटी सबवे स्टेशन पर गोलीबारी, यात्रियों में खौफ: रिपोर्ट

न्यूयॉर्क में सबवे स्टेशन पर फायरिंग.(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रोंक्स के एक सबवे स्टेशन पर कई लोगों को गोली मारने (US Firing) की घटना सामने आई है. सिटी पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. रॉयटर्स के मुताबिक, स्थानीय मीडिया के मुताबिक गोली लगने से छह लोग घायल हुए हैं. स्थानीय एबीसी टीवी सहयोगी ने अनाम पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि गोली लगने से घायल एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं पांच अन्य लोगों को गंभीर चोट लगी है. न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनके पास अभी तक सटीक जानकारी नहीं है कि कितने लोगों को गोली मारी गई, न ही किसी पीड़ित की स्थिति के बारे में कोई भी जानकारी सामने आई है. अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि गोली चलाने वाला आरोपी पुलिस हिरासत में है या नहीं.

यह भी पढ़ें

ये भी पढे़ं-“सुरक्षित नहीं है”… जो बाइडेन के TikTok पर अकाउंट खोलने के बाद सुरक्षा अधिकारियों की चिंता

2022 में ट्रेन में गोलीबारी, 10 लोग हुए थे घायल

हालही के डेटा से पता चलता है कि न्यूयॉर्क के मेट्रो सिस्टम पर अपराध कोई आम बात नहीं है. नॉर्मल डे में मेट्रो से करीब 3.8 मिलियन लोग यात्रा करते हैं. मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने 2023 में 570 गुंडागर्दी और हमलों की सूचना दी थी. यहां पर गोलीबारी की घटनाएं सामान्य बात नहीं हैं. साल 2022 में, जब ब्रुकलिन से गुजरने वाली ट्रेन में एक व्यक्ति ने हैंडगन से 10 लोगों को घायल कर दिया था, यह 1984 के बाद से मेट्रो सिल्टम पर पहला सामूहिक गोलीबारी वाला हमला था.

फायरिंग के बाद मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा की मांग

कुछ हफ्ते बाद, मई 2022 में, क्यू ट्रेन में एक व्यक्ति ने 48 साल के डैनियल एनरिकेज़ की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसे पुलिस ने अकारण हमला बताया था. साल 2020 में कोरोना महामारी के समय से मेट्रो में अपराध की घटनाएं बढ़ गईं थीं. साल 2021 में हालांकी स्थिति सामान्य हो गई. डेमोक्रेट और पूर्व शहर पुलिस कैप्टन मेयर एरिक एडम्स ने मेट्रो स्टेशनों में पुलिस अधिकारियों की संख्या बढ़ाकर यात्रियों की सुरक्षा की मांग की है.

यह भी पढ़ें :-  रूस के खिलाफ एक्शन में अमेरिका, लगाए 500 से ज्यादा प्रतिबंध; खतरे में वैश्विक अर्थव्यवस्था

ये भी पढ़ें-“हमास से छुड़ाए गए बंधक हमारे साथ सुरक्षित और स्वस्थ”: इजरायल सेना ने दो बंधकों को कराया रिहा

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button