देश

शरद पवार ने सुप्रिया सुले को बारामती लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया

शरद पवार ने सरकार पर ताकत के दुरुपयोग का आरोप लगाया. (फाइल)

पुणे :

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) को महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है. अटकलें हैं कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती सीट से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है. अस्सी वर्षीय नेता ने पुणे जिले की भोर तहसील में विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) द्वारा आयोजित एक रैली के दौरान यह घोषणा की. इस कार्यक्रम में एमवीए के घटक दल शिव सेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत भी मौजूद थे. शरद पवार ने कहा कि चुनाव आयोग 14 या 15 मार्च को लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा. चुनाव आयोग ने पवार की पार्टी को चुनाव चिह्न के तौर पर ‘तुरहा बजाता व्यक्ति’ आवंटित किया है.

यह भी पढ़ें

पवार ने कहा, ‘‘चुनाव हमारे देश का भविष्य तय करेंगे. देश के भविष्य को लेकर अब तक कोई भी इतना चिंतित नहीं था, लेकिन अब बदलाव की जरूरत है. आज, प्रधानमंत्री मोदी किसानों की आत्महत्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. इसके बजाय वह सारा ध्यान केवल गुजरात पर केंद्रित कर रहे हैं.”

सरकार पर ताकत के दुरुपयोग का लगाया आरोप 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक ने सरकार पर ताकत के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया. 

उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री मोदी हमें कौन सी गारंटी दे रहे हैं? न तो काला धन वापस आया और न ही कोई काम हो रहा है. आज किसान आंदोलन कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. हमारे देश में महंगाई और बेरोजगारी गंभीर समस्या बन गई है.”

यह भी पढ़ें :-  कौशांबी मे बसपा प्रत्याशी के समर्थकों ने बांटे रुपये, जांच के आदेश

उन्होंने कहा कि अगर आपको लगता है कि स्थिति नियंत्रण में होनी चाहिए, तो वह समय अब आ गया है. जब आप वोट डालने जाएं तो ‘तुतारी’ (उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न) बटन दबाएं.

सुनेत्रा पवार को उतारने की लगाई जा रहींं अटकलें 

उन्होंने कहा लोगों से अपनी पार्टी को वोट देने के लिए कहा. पवार ने कहा, ‘‘आज मैं बारामती लोकसभा क्षेत्र से सुप्रिया सुले को अपना उम्मीदवार घोषित करता हूं.” सुले बारामती से तीन बार से सांसद हैं.

यह भी अटकलें हैं कि अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा बारामती से सुनेत्रा पवार को मैदान में उतार सकती है. 

ये भी पढ़ें :

* सुप्रिया सुले, सुनेत्रा पवार बारामती के मंदिर में मिले, एक-दूसरे को गले लगाया

* MSCB घोटाला: ED ने शरद पवार के पोते की चीनी मिल को किया कुर्क

* “याद रखना मेरा नाम…” : अजित पवार गुट के विधायक को शरद पवार की चेतावनी

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button