देश

6.20 करोड़ की जमीन, लाखों के जेवर….करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं शशि थरूर

2014 में, शशि थरूर ने 23 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की थी .

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केरल में अपने नामांकन पत्र दाखिल किया है. तीन बार के लोकसभा सदस्य थरूर ने तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. शशि थरूर ने अपने नामांकन पत्र में 55 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है. वित्तीय वर्ष 2022-2023 में उनकी  कुल आय 4.32 करोड़ से अधिक की रही. अपने नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में अपनी संपत्ति और देनदारियों का विवरण देते हुए, थरूर ने लिखा कि उनके पास 49 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति है, जिसमें 19 बैंक खातों में अलग-अलग राशि जमा है और विभिन्न डिबेंचर, म्यूचुअल फंड में निवेश शामिल है. 

यह भी पढ़ें

थरूर के हलफनामे के अनुसार, उनकी चल संपत्ति में 32 लाख रुपये मूल्य का 534 ग्राम सोना और 36,000 रुपये नकदी भी शामिल हैं.

थरूर की अचल संपत्ति 6.75 करोड़ रुपये से अधिक की है, जिसमें पलक्कड़ में 2.51 एकड़ कृषि भूमि में विरासत में मिला, भूखंड एक-चौथाई हिस्सा शामिल है, जिसकी कीमत अब 1.56 लाख रुपये है. इसके अलावा उनके पास तिरुवनंतपुरम में स्वयं अर्जित 10.47 एकड़ भूमि शामिल है, जिसकी कीमत फिलहाल 6.20 करोड़ रुपये से अधिक है. राज्य की राजधानी में स्थित उनके आवास की कीमत फिलहाल लगभग 52 लाख रुपये है.

हलफनामे में कहा गया है कि कांग्रेस सांसद के पास दो कारें हैं, एक मारुति सियाज और एक मारुति एक्सएल6.

यह भी पढ़ें :-  अब डायबिटीज की छुट्टी! वैज्ञानिकों ने ढूंढ निकाला इलाज; इंसुलिन को बोलिए बाय-बाय

2014 में, शशि थरूर ने 23 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की थी और 2019 में 35 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की थी.

अपना नामांकन दाखिल करने से पहले, थरूर ने श्री पद्मनाभ स्वामी मंदिर और पझावंगडी गणपति मंदिर सहित निर्वाचन क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा-अर्चना की थी. तिरुवनंतपुरम सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं, क्योंकि चुनाव मैदान में थरूर के अलावा भाकपा के वरिष्ठ नेता पन्नियन रवींद्रन और भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर मौजूद हैं .

संयुक्त राष्ट्र के पूर्व राजनयिक थरूर ने 2009 के लोकसभा चुनावों में तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव जीता था. केरल की सभी 20 लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा.

ये भी पढ़ें-  कर्नाटक के चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र से 98.52 करोड़ रुपये की शराब जब्त

वीडियो देखें-

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button