देश

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले RLD को झटका, शाहिद सिद्दीकी ने जयंत चौधरी को सौंपा इस्तीफ़ा

RLD के NDA गठबंधन में शामिल होने से शाहिद सिद्दीकी नाराज थे.

नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) को बड़ा झटका लगा है. ऐसा इसलिए क्योंकि राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष शाहिद सिद्दीकी ने पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बता दें कि सिद्दीकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और पार्टी में उन्होंने अहम भूमिका भी निभाई है. ऐसे में माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 के तुरंत पहले उनका इस्तीफा सौंप देना पार्टी के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है. 

यह भी पढ़ें

शाहिद सिद्दीकी ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए अपना इस्तीफा सौंपने की जानकारी दी है. अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, “मैंने अपना त्यागपत्र राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को सौंप दिया है. मैं खामोशी से देश के लोकतांत्रिक ढांचे को समाप्त होते नहीं देख सकता. मैं जयंत सिंह जी और आरएलडी में अपने साथियों का आभारी हूं. धन्यवाद.”

आरएलडी ने 4 मार्च को उम्मीदवारों की घोषणा की थी

बता दें कि जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली आरएलडी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 2 मार्च को औपचारिक रूप से एनडीए गठबंधन में शामिल हुई थी. जयंत चौधरी के नेतृत्‍व वाली आरएलडी ने बिजनौर लोकसभा सीट से चंदन चौहान को टिकट दिया है. वहीं, बागपत से राजकुमार सांगवान को प्रत्याशी बनाया है. वहीं विधान परिषद के लिए आरएलडी ने योगेश नौहार (चौधरी) पर विश्‍वास जताया है. इस घोषणा से उन्होंने साफ कर दिया था कि वह खुद और उनकी पत्नी चारु चुनाव नहीं लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें :-  पवार का गढ़ दांव पर; सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार के नामांकन में किया शक्ति प्रदर्शन; The Hindkeshariचुनावी यात्रा की पुणे से ग्राउंड रिपोर्ट

यह भी पढ़ें : UP के योगी कैबिनेट में ओ.पी. राजभर की एन्ट्री आज, RLD से भी बनेंगे 2 मंत्री

यह भी पढ़ें : जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल औपचारिक रूप से NDA गठबंधन में हुई शामिल

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button