देश

"किसी ने हमें 10 करोड़ के चुनावी बॉन्ड भेजे, हमने भुना लिए" : JDU ने निर्वाचन आयोग से कहा

पार्टी ने क्रमशः एक करोड़ रुपये और दो करोड़ रुपये के बॉन्‍ड के दानदाताओं के रूप में भारती एयरटेल और श्री सीमेंट के नामों का भी खुलासा किया. एक अन्य जानकारी में जदयू ने इन बॉन्‍ड के माध्यम से कुल 24.4 करोड़ रुपये के दान का खुलासा किया, जिनमें से कई हैदराबाद और कोलकाता में स्थित एसबीआई की शाखाओं से जारी किए गए थे और कुछ पटना में जारी किए गए थे. 

हालांकि, सबसे दिलचस्प जानकारी पार्टी के बिहार कार्यालय द्वारा दी गई जिसमें कहा गया था कि उसे तीन अप्रैल, 2019 को उसके पटना कार्यालय में प्राप्त बॉन्‍ड के दानदाताओं के विवरण के बारे में जानकारी नहीं है और न ही उसने जानने की कोशिश की क्योंकि उस समय सुप्रीम कोर्ट का कोई आदेश नहीं था.

जदयू ने कहा, “कोई व्यक्ति तीन अप्रैल, 2019 को पटना स्थित हमारे कार्यालय में आया और एक सीलबंद लिफाफा सौंपा. जब इसे खोला गया तो हमें चुनावी बॉन्‍ड मिले. लिफाफे में एक-एक करोड़ रुपये के 10 बॉण्ड थे.”

दानदाताओं में श्री सीमेंट और भारती एयरटेल 

उसने कहा, ‘‘तदनुसार, भारत सरकार की गजट अधिसूचना के अनुसार, हमने पटना स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा में एक खाता खोला और इसे जमा किया. इसके बाद 10 अप्रैल, 2019 को हमारी पार्टी के खाते में यह राशि जमा की गई. इस स्थिति को देखते हुए, हम दानदाताओं के बारे में अधिक जानकारी देने में असमर्थ हैं.”

साथ ही पार्टी ने श्री सीमेंट और भारती एयरटेल को अपने अन्य दाताओं के रूप में सूचीबद्ध किया. 

समाजवादी पार्टी ने भी 10 करोड़ के दान का खुलासा किया 

यह भी पढ़ें :-  ओडिशा में लोकसभा, विधानसभा चुनाव के लिए चार चरणों में होगा मतदान

समाजवादी पार्टी ने दी गई एक जानकारी में, कुल 10.84 करोड़ रुपये के दान का खुलासा किया. उसने कहा कि उसे कुल 10 करोड़ रुपये के 10 बॉण्ड डाक द्वारा (लेकिन कोई नाम नहीं था) प्राप्त हुए थे.

शेष राशि के लिए, अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने एस के ट्रेडर्स, सैन बेवरेजेज, ए के ट्रेडर्स, के एस ट्रेडर्स, बी जी ट्रेडर्स और एएस ट्रेडर्स को दानदाताओं के रूप में सूचीबद्ध किया. 

ये भी पढ़ें :

* “BJP शोर मचाती है लेकिन उसमें संविधान को बदलने का साहस नहीं” : राहुल गांधी

* “खुशी है कि लालू जी के शब्‍दों का इतना प्रभाव है” : BJP की ‘मोदी का परिवार’ मुहिम पर बोले तेजस्‍वी

* चुनावी बॉन्ड भाजपा का ‘सफेदपोश भ्रष्टाचार’ है : इंडिया’ गठबंधन की मुंबई रैली में स्टालिन

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button