देश

सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार, रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका : सूत्र

नई दिल्ली:

राज्यसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) राजस्थान से राज्यसभा का चुनाव लड़ सकती हैं. गौरतलब है कि सोनिया गांधी अभी उत्तर प्रदेश की रायबरेली से सांसद हैं. सूत्रों के अनुसार अब सोनिया गांधी की सीट से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) चुनाव लड़ सकती हैं.  गौरतलब है कि राजस्थान में 3 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव होने हैं. बीजेपी के खाते में 2 और कांग्रेस के खाते में एक सीट के जाने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें

कांग्रेस को 10 सीटों पर जीत मिलने की है संभावना

गौरतलब है कि राज्यसभा के लिए विभिन्न राज्यों में होने वाले इस चुनाव में कांग्रेस को 10 सीटों पर जीत मिल सकती है. कांग्रेस को तेलंगाना से 2, कर्नाटक से 3, राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल, झारखंड और बिहार से भी एक सीट मिलने की उम्मीद है. राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 15 फरवरी तक नामांकन होने हैं और अगर जरूरत हुई तो 27 फरवरी को चुनाव होंगे. 

उत्तर प्रदेश में लंबे समय तक सक्रिय रही हैं प्रियंका गांधी

सोनिया गांधी के राज्यसभा में जाने के बाद रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की संभावना है. प्रियंका गांधी लंबे समय से उत्तर प्रदेश में सक्रिय रही हैं. विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने यूपी में काफी मेहनत किया था. जानकारों का कहना है कि सोनिया गांधी का चुनाव संचालन भी प्रियंका गांधी ही रायबरेली में देखती रही थी. 

यह भी पढ़ें :-  कौन हैं रेवंत रेड्डी, जिन्हें दिया जा रहा है तेलंगाना में कांग्रेस की जीत का श्रेय...?

मध्यप्रदेश से सोनिया गांधी को उम्मीदवार बनाने की हुई थी मांग

कांग्रेस की मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई ने पार्टी की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी से राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व करने की अपील की थी. राज्य इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार को बताया था कि वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने हाल ही में दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और उनसे प्रदेश इकाई की मांग पर विचार करने का आग्रह किया था.  पटवारी ने एक बयान में कहा था “मध्य प्रदेश कांग्रेस चाहती है कि सोनिया जी राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व करें। राज्य के सभी वरिष्ठ नेता और विधायक इस मांग पर एकमत हैं.” उन्होंने कहा था ‘राज्य में कांग्रेस पार्टी को लगता है कि अतीत में प्रधानमंत्री का पद अस्वीकार करने वाली सोनिया जी अगर मध्य प्रदेश से राज्यसभा में जाएंगी तो लोगों की आवाज मजबूत होगी. 

ये भी पढ़ें-:

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button