देश

कैमरे में कैद हुई सपा उम्मीदवार की चेतावनी : "अगर आपने हमें वोट नहीं दिया तो…"

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य बृजलाल ने शुक्रवार को शिवपाल सिंह यादव के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) का मूल चरित्र ही धमकाना है.

वायरल हुए शिवपाल यादव के वीडियो में सपा के वरिष्ठ नेता के साथ मंच पर सहसवान से सपा विधायक ब्रजेश यादव और शिवपाल के बेटे भी नजर आ रहे हैं. वीडियो में यह स्पष्ट नहीं है कि शिवपाल ने यह टिप्पणी कहां की है. उन्होंने यह टिप्पणी कब की, यह भी स्पष्ट नहीं है.

हालांकि, शिवपाल यादव के साथ मंच साझा करते नजर आ रहे सपा विधायक ब्रजेश यादव ने शुक्रवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘वीडियो को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. यह वीडियो 15 मार्च का है और यह तब का है जब शिवपाल यादव गुन्नौर की ओर जा रहे थे. उन्होंने यह बयान बदायूं के बिल्सी विधानसभा क्षेत्र में दिया.”

बाद में एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा, ”देखिए वो जो वीडियो है, 20-25 सेकंड का दिखाया जा रहा है, जबकि उसमें आगे भी भाषण में कहा, पीछे भी भाषण में कहा वो कुछ दिखाया नहीं जा रहा है.

यादव ने कहा, ‘..उसमें मैंने जो बातें कही हैं…मैंने तो केवल ये कहा था कि सपा से चुनाव लड़कर जीते हैं विधायक बने, वो लोग दूसरे दल में जाकर वोट किया. उनके लिए हमने कहा था कि आगे आने वाले चुनाव में जनता उनसे हिसाब-किताब करेगी.’

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) व सांसद बृजलाल ने कहा, ”सपा का मूल चरित्र ही धमकाना और धौंसियाना है. शिवपाल यादव जी का बदायूं में वोट न देने पर हिसाब- किताब कर धमकाने की बात करना सपाई असलियत को उजागर करता है.”

यह भी पढ़ें :-  इजरायल और हमास के बीच सीजफायर को 2 और दिनों के लिए बढ़ाया गया : कतर

उन्‍होंने प्रसारित वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि जिसमें वे वोट न देने वाले लोगों से हिसाब किताब करने की बात कहकर धमकाने का काम कर रहे हैं, इससे यह बात तो बिलकुल साफ़ है कि, अपराधी, माफिया और दंगाई सपा के घर जमाई.

उन्होंने आरोप लगाया कि यह कोई पहली बार नहीं हो रहा है कि समाजवादी नेता ऐसा बोल रहे हैं, इनकी हरकतों को जनता ने देखा और झेला है. उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में हर जिले में इनका कम से कम एक उम्मीदवार अपराधी या इलाक़े का प्रसिद्ध गुंडा रहा है.

बृजलाल ने विपक्षी दलों के समूह इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया’ का पैरोकार है. इन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि देश में मोदी जी और प्रदेश में भाजपा के मुख्यमंत्री के रूप में योगी जी सरकार चला रहे हैं जो गुंडों और माफिया का इलाज करना बखूबी जानते हैं.

बदायूं के जिलाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि हमने वीडियो का पता लगा लिया है. कुमार ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने इस वायरल वीडियो के संबंध में जानकारी मांगी है. जिलाधिकारी ने कहा कि उनके द्वारा जनपद में गठित शिकायत प्रकोष्ठ में मीडियाकर्मियों द्वारा उपलब्ध कराए गए वीडियो की जांच की जा रही है.

उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी. शिवपाल यादव वर्तमान में इटावा जिले के जसवंतनगर से सपा विधायक हैं.

बदायूं में तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button