देश

दिल्ली के कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान गिरा स्टेज, एक मौत, कई घायल

कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान स्टेज गिरा

नई दिल्ली:

दिल्ली के कालकाजी मंदिर परिसर में आयोजित जागरण के दौरान स्टेज टूटने से एक महिला की मौत, जबकि 15 से ज्यादा लोगों के घायल हो गए हैं. जानकारी के अनुसार, घटना देर रात साढ़े बारह बजे के करीब हुई है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घायलों को पास के अस्पातल में भर्ती करा दिया है. जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि माता के जागरण की अनुमति प्रशासन से नहीं ली गई थी.    

यह भी पढ़ें

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बॉलीवुड के जाने-माने गायक जागरण के दौरान भजन गाते दिख रहे हैं तभी एकाएक नीचे बैठे कुछ लोगों पर स्टेज का एक हिस्सा गिरता हुआ दिख रहा है. इस घटना के सामने आने के बाद आनन-फानन में घायलों को को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

पुलिस अधिकारियों ने बताया, “महंत परिषर, कालकाजी मंदिर में माता जागरण का आयोजन किया गया, जो पिछले 26 वर्षों से किया जा रहा है. कार्यक्रम आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी. हालांकि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे. रात करीब साढ़े 12 बजे वहां करीब 1500-1600 लोगों की भीड़ जमा थी.”

अधिकारियों ने बताया कि आयोजकों और वीआईपी के परिवारों के बैठने के लिए मुख्य मंच के पास एक ऊंचा मंच बनाया गया था. चबूतरा लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बनाया गया था. लगभग 12.30 बजे, ऊंचा मंच नीचे की ओर झुक गया, क्योंकि यह इस मंच पर बैठे/खड़े लोगों का वजन सहन नहीं कर सका. मंच के नीचे बैठे कुछ लोगों को चोटें आईं. सभी घायलों को एंबुलेंस के जरिए एम्स ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल और मैक्स में भर्ती कराया गया. अब तक 17 लोगों को चोटें आई हैं. लगभग 45 साल की एक महिला को मैक्स अस्पताल में मृत लाया गया था, जिसकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. मृतक को 02 व्यक्ति ऑटो से अस्पताल ले गये. मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है. सभी घायलों की हालत स्थिर है, कुछ को फ्रैक्चर की चोट आई है.

यह भी पढ़ें :-  पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने जादवपुर विश्वविद्यालय के अंतरिम कुलपति को हटाया

ये भी पढ़ें :-

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button