देश

पूर्वोत्तर के राज्यों में तूफान और बारिश का कहर, पांच लोगों की मौत

पूर्वोत्तर के त्रिपुरा, मेघालय और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में रविवार को तूफान आया.

नई दिल्ली :

पूर्वोत्तर के राज्यों में रविवार को बारिश और तूफान ने तबाही मचाई. पूर्वोत्तर के त्रिपुरा, मेघालय और उत्तर बंगाल में तूफान आया जिससे कुछ हिस्सों में नुकसान हुआ. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में तूफान के कारण कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और पेड़ उखड़ गए. तूफान की वजह से चार लोगों की मौत हो गई. त्रिपुरा में तूफान के दौरान बिजली गिरने से एक व्यक्ति की जान चली गई. मेघालय में तूफान ने कई घरों को क्षति पहुंचाई.

यह भी पढ़ें

त्रिपुरा में तेज तूफान, बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत

त्रिपुरा के गोमती जिले के अंतर्गत राजनगर, उदयपुर में तूफान के दौरान आसमानी बिजली गिरने से एक व्यक्ति की जान चली गई. पीड़ित की पहचान 48 वर्षीय श्यामल देबनाथ के रूप में हुई है. यह घटना तब हुई जब वह रोज की तरह रविवार को भी रबर के बगीचे में लेटेक्स इकट्ठा कर रहा था. मौके पर मौजूद कई लोग देबनाथ की मदद के लिए दौड़े और उसे तुरंत गोमती जिला अस्पताल पहुंचाया. हालांकि अस्पताल में डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

तूफान ने त्रिपुरा के विभिन्न हिस्सों में कहर बरपाया, जिससे बिजली गुल हो गई. राजधानी अगरतला में पेड़ गिरने से बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हुए और तार टूट गए. इससे बिजली गुल हो गई और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. अगरतला में एमबीबी हवाईअड्डे की टर्मिनल बिल्डिंग का कुछ हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया. तूपान से कई इलाकों में गंदगी फैल गई.

यह भी पढ़ें :-  "भारत लंबी छलांग लगाने जा रहा...": ‘विकसित भारत@2047: वॉयस ऑफ यूथ’ की शुरुआत में PM मोदी
मेघालय में तूफान से 200 लोग हुए प्रभावित

मेघालय में रविवार की शाम को आए तूफान से री-भोई जिले में 60 से अधिक घर प्रभावित हुए.  एक अधिकारी ने कहा कि जिरांग उपमंडल के अंतर्गत आने वाले उमशालानी गांव में करीब 35 घर और उम्सलियांग गांव में 25 घर प्रभावित हुए.

Latest and Breaking News on NDTV

री-भोई के उपायुक्त अर्पित उपादया ने कहा कि जिरांग ब्लॉक में करीब 60 घर क्षतिग्रस्त हो गए और एक व्यक्ति को मामूली चोटें आईं. री-भोई के कई हिस्सों में बिजली की लाइनें टूट गईं, पेड़ गिर गए और कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए.

एक अधिकारी ने कहा कि 200 लोगों को जिरांग उप-मंडल के एक स्कूल और एक अन्य स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

तूफान से तुरा कस्बे में कई पेड़ उखड़ गए और कई घरों की छतें क्षतिग्रस्त हो गईं. एक अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन की आपदा प्रतिक्रिया टीम नुकसान का आकलन कर रही है. राज्य की राजधानी शिलांग सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों से भारी बारिश होने की भी सूचना है.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button