देश

महाराष्ट्र में ISIS का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, कई जगहों को निशाना बनाने की थी साजिश

महाराष्ट्र में ISIS का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर जिले से ISIS के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार (Maharashtra ISIS Terrorist Arrest) किया गया है. एनआईए ने संदिग्ध आतंकी को पकड़ा है. ये गिरफ्तारी एनआईए की 15 फरवरी कई जगहों पर कई गई छापेमारी के दौरान हुई. एनआईए ने खुलासा किया है कि संदिग्ध आतंकी महत्वपूर्ण जगहों को निशाना बनाने की साजिश रच रहा था. बता दें कि जांच एजेंसी ने छत्रपति संभाजी नगर  में 9 जगहों पर कई संदिग्धों के घरों पर छापेमारी की. इस दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए गए. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-मणिपुर में फिर बवाल : भीड़ ने एसपी और डीसी ऑफिस में फूंके कई वाहन, प्रदर्शन में एक की मौत तो 25 घायल

महाराष्ट्र में ISIS संदिग्ध गिरफ्तार

ISIS के गिरफ्तार संदिग्ध का नाम मोहम्मद ज़ोहेब खान बताया जा रहा है. ज़ोहेब खान पर आरोप है कि उसने और उसके सहयोगियों ने आईएसआईएस खलीफा के लिए ‘बायथ’ (प्रतिज्ञा की निष्ठा) ली थी, और विभिन्न प्रतिष्ठानों की योजना बनाई थी. वह आतंकी गुट ISIS में शामिल करने और उसकी हिंसक विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए शारीरिक और सोशल मीडिया दोनों माध्यमों से भोले-भाले युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और भर्ती करने की साजिश रच रहा था. 

भारत में आतंकी नेटवर्क को दे रहा था बढ़ावा

 जांच एजेंसी एनआईए के मुताबिक आरोपी जोहेब और अन्य संदिग्ध विदेश में बैठे अपने आकाओं के साथ मिलकर भारत और विदेश दोनों जगहों पर वैश्विक आतंकी नेटवर्क की गतिविधियों को आगे बढ़ाने को लेकर लगातार काम कर रहे थे. इसके साथ ही वे ‘बयाथ’ के आपत्तिजनक वीडियो भी शेयर कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें :-  CBSE ने डमी विद्यार्थियों को दाखिला देने की दोषी 20 स्कूलों की मान्यताएं रद्द कीं

ये भी पढ़ें-EXCLUSIVE : “हम नहीं करेंगे बर्दाश्त” – लाल सागर के लुटेरों को भारतीय नेवी चीफ का अल्टीमेटम

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button