देश

"जनता के बीच The Hindkeshariकी विश्वसनीयता बढ़ी" : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज The Hindkeshariडिफेंस समिट (Defence Minister Rajnath Singh) में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जनता के बीच विश्वसनीयता बढ़ने के लिए The Hindkeshariको बधाई दी.रक्षा मंत्री ने कहा, “पिछले कुछ समय से जिस तरह से The Hindkeshariने जनता के बीच अपनी पहुंच बनाई है और जिस तरह से आम जनता में अपनी विश्वसनीयता हासिल की है, केवल हासिल ही नहीं की है बल्कि इसकी विश्वसनीयता बढ़ी है, उसके लिए The Hindkeshariनेटवर्क ( The HindkeshariNetwork) को मैं हार्दिक बधाई देता हूं.” उन्होंने कहा कि The Hindkeshariकी विश्वसनीयता ( The HindkeshariCredibility) जनता के बीच पहले से ज्यादा बढ़ी है. मीडिया की आजादी का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि मीडिया की आजादी (Freedom Of Media) के तहत ही हमारे यहां आज वाइब्रेंट कल्चर है और The Hindkeshariवाइब्रेंड मीडिया कल्चर का प्रतिनिधित्व करता है.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-“युद्ध हो न हो, शांतिकाल में भी युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए” : The Hindkeshariडिफेंस समिट में राजनाथ सिंह

“मीडिया जनता और सरकार के बीच की कड़ी”

देश के रक्षा मंत्री ने कहा कि मीडिया जनता और सरकार के बीच की कड़ी है. उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के अलावा मीडिया की स्वतंत्रता को कभी नहीं दबाया गया. उस दौर में मीडिया को दबाया जाता था, उस समय अखबरों की हेड लाइन एक ही पार्टी के कार्यालय से तय होती थीं. रक्षा मंत्री ने कहा कि इमरजेंसी के वक्त पत्रकारों को जेल तक भेजा गया. राजनाथ सिंह ने कहा कि, “मुझे भी इमरजेंसी के दौर में जेल जाना पड़ा था.”

“मीडिया पर लगाए जा रहे आरोप निराधार”

रक्षा मंत्री ने कहा कि आज मीडिया स्वतंत्र है. मीडिया को लेकर आज लग रहे सारे आरोप निराधार हैं. सरकार और मीडिया दोनों ही आज समाज की संस्था हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इमरजेंसी के दौर में मीडिया पर हमला हुआ, लेकिन आज मीडिया पर लगाए जा रहे सत्ता की बात करने वाले आरोप निराधार हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार चीन को थ्रेट के रूप में देखती है, मीडिया भी उसे इसी तरह देखती है. यही समाज में भी दिखता है. उन्होंने कहा कि यह विचार हर जगह दिखता है. रक्षा मंत्री ने कहा कि मीडिया या लेखक सरकार की कठपुतली के रूप में काम नहीं करते हैं. सरकार और मीडिया दोनों ही समाज के लिए काम कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें :-  भारत और ब्रिटेन सह-निर्माण पर केंद्रित एक समृद्ध रक्षा साझेदारी करेंगे : राजनाथ सिंह

“मोदी सरकार और मीडिया के बीच अच्छे संबंध”

राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करती है, तो यह मीडिया में भी दिखाई देता है. रक्षा मंत्री ने कहा कि विपक्ष अपनी जिम्मेदारी ढंग से नही निभा रहा है, ऐसे में मीडिया की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. अगर मीडिया सरकार की नीतियों की आलोचना करती है तो उसे स्वीकार कर सुधार भी किया जाता है. मीडिया जब कहती है कि ये गलत है तो उसे चेंज किया जाता है.रक्षा मंत्री ने कहा कि नीतियों में अगर कमी दिखती है तो उसमें सुधार किया जाता है, जीएसटी में भी बाद में बदलाव किया, कमियों को मूल्यांकन कर ठीक किया गया. मोदी सरकार और मीडिया के बीच अच्छे संबंध हैं. 

 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button