देश

दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

नई दिल्ली:

दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के अनुसार सामान्य है. भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई. दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एवं इसके प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘अगले कुछ दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के मौसम में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है. आसमान साफ रहने के साथ अधिकतम और न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे बढ़ने के आसार हैं.”

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि दिल्ली में मुख्य रूप से गर्मियों की शुरुआत अप्रैल में देखने को मिलेगी. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को आर्द्रता का स्तर 27 प्रतिशत से 69 प्रतिशत के बीच रहा. न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है.

मौसम कार्यालय ने बुधवार को सामान्य तौर पर आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है और अधिकतम तापमान 33 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. पिछले 24 घंटे की अवधि में दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 219 दर्ज किया गया जो कि ‘खराब’ श्रेणी में आता है.

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच को ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच को ‘खराब’, 301 से 400 के बीच को ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच को ‘गंभीर’ माना जाता है.

 

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

यह भी पढ़ें :-  Weather Update: दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज, एक्यूआई ‘बहुत खराब’

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button