दुनिया

अमेरिका में नजर आई प्राण प्रतिष्ठा समारोह की धूम, टाइम्स स्क्वायर पर दिखाई गई राम मंदिर की तस्वीरें

‘सिख ऑफ अमेरिका’ के सदस्य जस्सी सिंह ने कहा, ”यह एक बहुत ही खुशी का मौका है”.

वाशिंगटन:

अमेरिका में सैकड़ों की संख्या में मंदिरों और सामुदायिक संस्थाओं ने सोमवार को अयोध्या में ‘राम लला’ की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने के लिए न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर सहित विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए. अमेरिका की विश्व हिंदू परिषद ने रविवार को यहां पूरे देश में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किए. वहीं समुदाय के कई सदस्य इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर इकट्ठा हुए.

यह भी पढ़ें

उन्होंने आने-जाने वाले लोगों को लड्डू बांटे. साथ ही टाइम्स स्क्वायर की स्क्रीन पर अयोध्या के राम मंदिर की तस्वीरें और दृश्य भी प्रदर्शित किए गए. वाशिंगटन में वर्जीनिया के फेयरफैक्स काउंटी में स्थित एसवी लोटस टेम्पल में सिख, मुस्लिम और पाकिस्तानी अमेरिकी समुदाय के लोग भी इस समारोह में शामिल हुए. उनका कहना है कि यह पूरे समुदाय के लिए खुशी मनाने का क्षण है और यह एक सपने के सच होने जैसा है.

‘सिख ऑफ अमेरिका’ संगठन के सदस्य जस्सी सिंह ने कहा, ”यह एक बहुत ही खुशी का मौका है.”

सिंह ने कहा, ”सिख समुदाय और ‘सिख ऑफ अमेरिका’ की ओर से मैं भारत में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के इस खुशी के अवसर पर अपने हिंदू भाइयों और बहनों को शुभकामनाएं देता हूं. हम सभी समुदाय सिख, हिंदू, मुस्लिम और ईसाई यहां इस खुशी के मौके पर जश्न मना रहे हैं.”

‘मुस्लिम ऑफ अमेरिका’ संगठन के सदस्य और पाकिस्तानी अमेरिकी साजिद तरार भी वर्जीनिया के एसवी लोटस टेम्पल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए.

यह भी पढ़ें :-  रामलला के अभिषेक के लिए जूना अखाड़े के संन्यासी पवित्र जल लेकर अयोध्या रवाना

उन्होंने कहा, ”मैं यहां शांति और सद्भाव का संदेश लेकर आया हूं. हम वर्षों से उपमहाद्वीप में एक साथ रह रहे हैं लेकिन आज हमारे बीच बहुत सारे मतभेद पैदा हो गए हैं. मुझे लगता है कि अब आगे बढ़ने का समय आ गया है.” उन्होंने मंदिर के उद्घाटन के लिए हिंदू समुदाय को बधाई दी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button