देश

तब और अब : 32 साल बाद एक बार फिर राम मंदिर के सामने नज़र आईं उमा भारती

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में पहुंची उमा भारती

Ram Mandir ceremony:  भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा राम मंदिर आंदोलन का प्रमुख हिस्सा रही हैं. रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में आज ये दोनों शामिल हुईं. 32 साल, 46 दिनों पहले उमा भारती इसी स्थान पर थी. उस दिन हिंदू कार्यकर्ताओं ने बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया था. आज, उसी स्थान पर एक भव्य राम मंदिर बना है और रामलला मंदिर में विराजमान हुए हैं. इस मौके पर उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा भावुक हो गई.

यह भी पढ़ें

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने से ठीक कुछ समय पहले उमा भारती ने अपनी एक फोटो शेयर की. जिसमें उमा भारती राम मंदिर के बाहर खड़ी हैं. ये फोटो एक्स पर पोस्ट करते हुए उमा भारती ने लिखा कि “मैं अयोध्या में राम मंदिर के सामने हूं, हम रामलला की प्रतीक्षा कर रहे हैं.”

उमा भारती की एक पुरानी तस्वीर भी सामने आई है, जो कि 6 दिसंबर 1992 को खींची गई थी. इस तस्वीर में उमा भारती भाजपा के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी के साथ नजर आ रही हैं. भारती और जोशी दोनों कैमरे की ओर मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. जोशी अब 90 वर्ष के हो चुके हैं. अधिक उम्र के कारण वो इस भव्य आयोजन से दूर रहे हैं. राम जन्मभूमि आंदोलन के मुख्य सूत्रधार लालकृष्ण आडवाणी भी प्रतिकूल मौसम का हवाला देते हुए इसमें शामिल नहीं हुए.

यह भी पढ़ें :-  बेंगलुरु की सड़क पर कार सवार महिला का बदमाशों ने किया पीछा, पति ने शेयर किया डरावना अनुभव

भारती और ऋतंभरा भाजपा और संघ परिवार के उन नेताओं में से थीं, जिन पर मस्जिद विध्वंस मामले में सीबीआई ने आरोप लगाए थे. उन्हें आडवाणी,  जोशी और अन्य के साथ 2020 में एक विशेष अदालत ने बरी कर दिया था.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratishtha: उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने घर पर किया रामचरित मानस का पाठ

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button