देश

दशहरा, धनतेरस और दीपावली पर उत्तर प्रदेश में होगी निर्बाध बिजली सप्लाई

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के सभी क्षेत्रों को आगामी दशहरा, धनतेरस एवं दीपावली के मौके पर निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाएगी. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष आशीष कुमार गोयल ने कहा कि इसके लिए सभी संबंधित अधिकारियों और बिजली वितरण कम्पनियों को निर्देश दे दिए गए हैं. गोयल ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप दशहरा, धनतेरस और दीपावली पर प्रदेश को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी.

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि वर्तमान में नवरात्रि के अवसर पर प्रदेश में विद्युत आपूर्ति बेहतर रहे और सभी क्षेत्रों को निश्चित शेड्यूल के अनुरूप विद्युत प्राप्त हो, इसके लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सूर्यास्त से लेकर सूर्योदय तक निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए कहा गया है.

गोयल ने बताया कि बिजली वितरण कम्पनियों के प्रबन्ध निदेशकों, मुख्य अभियन्ताओं सहित विद्युत निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि सरकार की मंशा के अनुरूप नवरात्रि के अवसर पर शक्ति पीठों एवं धार्मिक स्थलों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए.

उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रो में सावधानी बरतें तथा स्थानीय स्तर पर विद्युत आपूर्ति में आने वाले अवरोधों को भी कम से कम समय में ठीक कराएं.

उन्होंने कहा कि जर्जर, लटकते तारों और केबिलों को सुव्यवस्थित करते हुए सभी सुरक्षात्मक कार्यवाही कर ली जाए. उन्होंने कहा कि जनपद स्तर पर विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चत करा ली गई हैं.

यह भी पढ़ें :-  UP : गाजियाबाद में फर्जी हथियार लाइसेंस और हथियारों के साथ सेवानिवृत JCO गिरफ्तार

गोयल ने कहा कि यह भी निर्देश दिया गया है कि जिन मार्गों पर जुलूस आदि निकलने हों या मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठे होने की सम्भावना हो, वहां अधिकारी स्थलीय निरीक्षण करके पूरी व्यवस्था बेहतर कर लें जिससे विद्युत दुर्घटना से बचा जा सके.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button