देश

बीजेपी का मुकाबला करने के लिए अखिलेश यादव ने पेश किया गठबंधन का मॉडल : समाजवादी पार्टी

लखनऊ:

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफा देने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से फिर सरकार बनाने के ताजा घटनाक्रम के बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भाजपा का मुकाबला करने के लिए गठबंधन का एक मॉडल पेश किया है और दूसरों को इसका अनुसरण करना चाहिए.

यह भी पढ़ें

सपा प्रवक्ता अमीक जामेई ने कहा, ‘‘जो चुनाव होने जा रहे हैं वह धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र को बचाने के लिए हैं. हमारी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल के साथ सीट बंटवारे की घोषणा करके एक मॉडल पेश किया है. कांग्रेस के साथ दूसरे दौर की बातचीत चल रही है. भाजपा को हटाने के लिए सभी को इसका पालन करना चाहिए.’

कुमार के इस्तीफे पर उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा नहीं किया जाना चाहिए था. हमारे नेता अखिलेश जी मुलायम सिंह यादव के दिखाए रास्ते पर चले हैं, उन्होंने भाजपा को सत्ता हासिल करने से रोकने के लिए सब कुछ किया.”

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि भाजपा और मीडिया का एक बड़ा वर्ग यह दिखाना चाहता है कि ‘इंडिया’ गठबंधन टूटा हुआ और कमजोर है.

उन्होंने कहा, ‘‘आने वाले दिनों में आप देखेंगे कि बिहार में जो कुछ भी हो रहा है, उसके बावजूद ‘इंडिया’ मजबूत होता जा रहा है.”

यह भी पढ़ें : NDA में फिर शामिल हुए नीतीश कुमार, राजनीतिक दलों से आई प्रतिक्रिया

यह भी पढ़ें : बिहार: बीजेपी नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बन सकते हैं उपमुख्‍यमंत्री

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

यह भी पढ़ें :-  "अनुचित और आदतन" : भारत ने UNSC में पाकिस्तान के कश्मीर संबंधी संदर्भ को किया खारिज

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button