देश

जेल में बंद हेमंत सोरेन की आज शादी की सालगिरह, पढ़ें- पत्नी कल्पना सोरेन का भावुक पोस्ट

शादी की सालगिरह पर कल्पना सोरेन ने पति हेमंत सोरेन को किया याद.

नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren Wedding Anniversary) की शादी की आज 18वीं सालगिरह है. इस मौके पर उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने एक भावुक नोट लिख विश्वास जताया कि वह जल्द ही घर लौटेंगे. कल्पना सोरेन ने एक्स पर लिखा कि हेमंत सोरेन इस विशेष दिन पर अपने परिवार के साथ नहीं हैं. उन्हें विश्वास है कि वह जल्द ही इस “साजिश” को हरा देंगे और घर लौट आएंगे. बता दें कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था, वह पिछले एक हफ्ते से जेल में हैं. कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन की एक्स प्रोफ़ाइल से पोस्ट किया, “हेमंत जी झुके नहीं क्योंकि वह झारखंड की पहचान की रक्षा करना चाहते थे. उन्होंने इस साजिश से लड़ना पसंद किया और खुद को इस उद्देश्य के लिए समर्पित कर दिया.”

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-“हेमंत सोरेन के पास अवैध जमीन है”: BJP की तरफ से जारी वीडियो में शख्स का दावा

हेमंत सोरेन की शादी की सालगिरह

कल्पना सोरेन ने लिखा, “आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है, लेकिन हेमंत जी अपने परिवार के बीच नहीं हैं और अपने बच्चों के साथ नहीं हैं. विश्वास है वो इस षड्यंत्र को हरा विजेता बनकर हम सभी के साथ शीघ्र होंगे. मैं एक वीर झारखंडी योद्धा की जीवन साथी हूं. आज के दिन मैं भावुक नहीं होऊंगी. हेमंत जी की तरह ही विषम परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए उनके साहस और संघर्ष की शक्ति बनूंगी.”

हेमंत सोरेन का बीजेपी पर गंभीर आरोप

बता दें कि जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को कई बार पूछताछ के लिए बुलाने के बाद भी पेश न होने पर गिरफ्तार किया गया है. हालांकि सोरेन ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया है. उन्होंने बीजेपी पर लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से भी इस्तीफा दे दिया था. अब उनकी जगह उनके करीबी सहयोगी और JMM के सीनियर नेता चंपाई सोरेन मुख्यमंत्री बन गए हैं.  

यह भी पढ़ें :-  झारखंड : कल होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले रांची लौट रहे सत्ताधारी गठबंधन के विधायक

पहले कल्पना का नाम, फिर चंपाई को बनाया CM

नई सरकार ने सोमवार को फ्लोर टेस्ट भी आसानी से पास कर लिया. पहले चर्चा थी कि राज्य की कमान हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को सौंपी जा सकती है. लेकिन परिवार और पार्टी में इस पर सहमति नहीं बन सकी. पार्टी विधायक और हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने सवाल किया था कि कल्पना, विधायक नहीं हैं और उनके पास कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है, उनको शीर्ष पद कैसे दिया जा सकता है. इसके बाद आपसी सहमति से चंपाई सोरेन को सीएम के लिए चुन लिया गया.

 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button