दुनिया

हमास का शीर्ष कमांडर बिलाल अल-केदरा इजरायल की एयर स्ट्राइक में ढेर

इजरायल एयर स्ट्राइक

नई दिल्ली:

हमास के हमले के बाद से इजरायल लगातार उसको मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. इजरायल (Israil Air Strike) ने हमास के एक शीर्ष कमांडर को ढेर कर दिया है. यह जानकारी इजरायली वायुसेना की तरफ से जारी एक बयान में दी गई है. इजरायली डिफेंस फोर्स का कहना है कि हवाई हमले में उन्होंने हमास के शीर्ष कमांडर बिलाल अल-केदरा को मार गिराया है. अल-केदरा को मारने का दावा करते हुए डिफेंस फोर्स ने एक वीडियो भी शेयर किया है. इजरायली इंजेलिजेंस को पता चला था कि बिलाल अल-केदरा गाजा पट्टी के दक्षिण में खान यूनिस शहर में छिपा हुआ है. अल केदरा नुखबा बल का कमांडर था. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें- The HindkeshariExclusive: ईरान के राजदूत ने इजरायल-हमास संघर्ष के लिए तीन वजहों का ठहराया जिम्मेदार

‘अल-केदरा के साथ ही दूसरे आतंकी भी ढेर’

IAF ने अपने बयान में कहा है कि हमले में अल-केदरा के साथ ही हमास और इस्लामिक जिहाद के अन्य आतंकवादी भी मारे गए हैं. इजरायली सेना ने हमास के ऑपरेशनल कमांड सेंटर और सैन्य परिसरों को निशाना बनाते हुए ज़ायतुन, खान यूनिस और पश्चिमी जबालिया में 100 से ज्यादा  सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए. हवाई हमलों ने कई टैंक रोधी मिसाइल लॉन्च पैड और ऑब्जर्वेशन पॉइंट्स को नष्ट कर दिया.

पिछले हफ्ते हमास ने जमकर मचाई थी तबाही

पिछले हफ्ते, इज़राइल पर एक सनसनीखेज ज़मीन-समुद्र-हवाई हमले में, हमास के आतंकवादियों ने मोटर चालित ग्लाइडर, नावों और पैदल देश में घुसपैठ की थी. गाजा सीमा से एक मील से भी कम दूरी पर स्थित एक बस्ती में भी जमकर नरसंहार किया गया. नीरिम और सीमा से लगे दूसरे छोटे कृषि समूहों के लोग हमास की तरफ से लगातार हमले के आदी हो गए हैं. वहां रहने वाले लोग लगातार सुरक्षित जगहों पर छिप जाते हैं. दरअसल साल 2005 मे अमेरिका के फिलिस्तीनी क्षेत्र से एकतरफा हटने के बाद हमास गाजा में सत्ता में आया था.

यह भी पढ़ें :-  हमास के आतंकियों ने म्‍यूजिक फेस्टिवल से लड़की को किया किडनैप, रोंगटे खड़े कर देगा घटना का वीडियो

हमास का एक और शीर्ष कमांडर ढेर

इज़रायली अधिकारियों के मुताबिक हमास के हमले में इस बस्तियों में कई लोग मारे गए थे. शनिवार को गाजा शहर पर एक और इजरायली हवाई हमले में हमास के एक वरिष्ठ सैन्य कमांडर की मौत हो गई. वह इस्लामी गुट के हवाई अभियानों का नेतृत्व कर रहा था. हमास के एक ऑपरेशनल सेंटर पर हुए हमले में मुराद अबू मुराद मारा गया था. अब एक और शीर्ष कमांडर मारा गया है.

ये भी पढ़ें-इजरायली सेना गाजा पर हवाई, समुद्री और जमीनी हमले की तैयारी में जुटी, जानें 10 बड़ी बातें

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button