देश

केंद्रीय निधि लूटने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने फर्जी मनरेगा जॉब कार्ड बनाए : बंगाल में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि वामपंथी दलों और तृणमूल ने बंगाल के लोगों की मूलभूत जरूरतों को अनदेखा किया.

सिलीगुड़ी:

पीएम नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधा और कहा कि विपक्षी ‘इंडिया’ (INDIA) गठबंधन में शामिल टीएमसी तथा कांग्रेस जैसी पार्टियों को केवल अपने परिवारों के विकास की चिंता है. प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को सिलीगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित किया. 

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने जनसभा में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी को हराने का आह्वान किया और कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल से भ्रष्ट टीएमसी सरकार को अपदस्थ करने का मार्ग लोकसभा चुनावों से खुलेगा.”

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने देश की माताओं को मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष करते देखा है. यही कारण है कि मैं स्वच्छता, मुफ्त बिजली, बैंक खाते और नल से जल पर जोर देता हूं ताकि हमारी माताओं-बहनों का जीवन आसान बन सके. लेकिन यहां पहले वाम मोर्चा और फिर टीएमसी सरकार ने राज्य के लोगों की मूलभूत जरूरतों को नजरअंदाज किया.”

पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस राज्य के लोगों को लूट रही है और इसने मनरेगा के तहत केंद्र से भेजी गई केंद्रीय निधि को लूटने के लिए फर्जी रोजगार कार्ड बनाए.

विपक्षी दलों की वंशवादी राजनीति पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘‘टीएमसी को केवल अपने भतीजे की, जबकि कांग्रेस को केवल राजपरिवार की चिंता है.” उन्होंने टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और कांग्रेस में गांधी परिवार का संभवत: संदर्भ देते हुए यह बात कही.

यह भी पढ़ें :-  Modi के भाषणों से लगता है कि वह देश के नहीं BJP के PM हैं: छत्रपति संभाजीनगर में बोले Sharad Pawar

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button